Sunday, December 4, 2022

चीन की इस इलेक्ट्रिक SUV ने सुरक्षा में हासिल किए 5-Star, दो दिन पहले हुई भारत में लॉन्च

BYD Atto3 को क्रैश टेस्ट में 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग मिली है। क्रैश टेस्ट रेटिंग लेफ्ट-हैंड ड्राइव और राइट-हैंड ड्राइव दोनों प्रकार के लिए लागू है। यूरो क्रैश टेस्ट (Euro NCAP Crash Test) में इस एसयूवी के बेस एक्टिव वैरिएंट को टेस्ट किया गया।

BYD Atto 3 Scores 5-Star Safety Rating : चीनी ऑटोमेकर BYD ने हाल ही में अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी BYD Atto3 को भारत में लॉन्च किया है। इस एसयूवी को इच्छुक खरीदार ऑनलाइन या कंपनी की डीलरशिप पर 50,000 रुपये की टोकन राशि का भुगतान करके बुक कर सकते हैं। वहीं Atto 3 एसयूवी की कीमतों पर अभी अपडेट नहीं है, लेकिन नए मॉडल की कीमतें नवंबर 2022 में जारी की जाएंगी। जबकि डिलीवरी अगले साल जनवरी से शुरू हो रही हैं।

इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के साथ लगता है, देश को एक नई 5 स्टार रेटिंग वाली कार मिल गई है, BYD Atto3 को क्रैश टेस्ट में 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग मिली है। क्रैश टेस्ट रेटिंग लेफ्ट-हैंड ड्राइव और राइट-हैंड ड्राइव दोनों प्रकार के लिए लागू है। यूरो क्रैश टेस्ट (Euro NCAP Crah Test) में इस एसयूवी के बेस एक्टिव वैरिएंट को टेस्ट किया गया।

BYD Atto3 Gets 5-Star in Euro NCAP
BYD Atto3 Gets 5-Star in Euro NCAP
Hero Electric Scooter Subsidy Details

जिसमें स्टैंडर्ड रूप से 7 एयरबैग, सीट बेल्ट प्रीटेंशनर, ISOFIX एंकरेज और ADAS Level 2 फीचर्स के साथ ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन असिस्ट, स्पीड असिस्ट सिस्टम ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल आदि मिलते हैं। BYD Atto3 ने 91 प्रतिशत रेटिंग के साथ 38 में से 34.7 अंक प्राप्त किए।

यह इलेक्ट्रिक एसयूवी में फ्रंटल डिफॉर्मेबल ऑफसेट बैरर और फुल.विड्थ रिजिड बैरियर टेस्ट में ड्राइवर और सह-यात्री(Co-Passenger) को अच्छी सुरक्षा प्रदान करती है, और साइड इफेक्ट टेस्ट में BYD Atoo 3 को अधिकतम अंक मिले। गंभीर साइड पोल टेस्ट के दौरान Atto 3 इलेक्ट्रिक एसयूवी ने ड्राइवर के चेस्ट एरिया को कमजोर सुरक्षा प्रदान की है।

यह भी पढ़ें : Jawa 42 Bobber : भारत में लॉन्च हुई नई मोटरसाइकिल, नए इंजन के साथ ज्यादा पावरफुल और इतनी है कीमत

BYD Atto 3 ने चाइल्ड ऑक्यूपेंसी प्रोटेक्शन के लिए फ्रंटल और साइड बैरियर इम्पैक्ट टेस्ट दोनों के लिए अधिकतम अंक प्राप्त किए। बैठने की स्थिति में पीछे की ओर बच्चे के संयम को ठीक करने के लिए सामने वाले यात्री एयरबैग को अक्षम किया जा सकता है। Atto 3 में एक इंटीग्रेटिड चाइल्ड संयम प्रणाली नहीं है। इसने चाइल्ड प्रोटेक्शन टेस्ट में कुल 49 में से 44 अंक 89 फीसदी हासिल किए हैं।

पैदल यात्री सुरक्षा में Atto 3 ने 69 प्रतिशत या 72 में से 37.5 अंक हासिल किए। बोनट पैदल चलने वालों के सिर को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करता है, जबकि बम्पर पैदल चलने वालों के पैरों को अच्छी सुरक्षा प्रदान करता है। हालांकि, श्रोणि क्षेत्र (pelvis region) की सुरक्षा को खराब दर्जा दिया गया था।

यह भी पढ़ें : Bajaj Pulsar रेंज में लॉन्च होने जा रहा है नया मॉडल, टेस्टिंग पर नजर आकर मचाई हचलच

BYD Atto 3 Electric SUV
BYD Atto 3 Electric SUV

BYD Atto3 इलेक्ट्रिक एसयूवी के ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग और लेन सपोर्ट सिस्टम ने ज्यादातर टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन किया। इसने सुरक्षा सहायता प्रणालियों में 74 प्रतिशत या 16 में से 12 अंक हासिल किए। Atto 3 को 3.0 प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है, और यह भारत में CKD रूट से आएगी और चेन्नई के पास ब्रांड के श्रीपेरंबदूर स्थित प्लांट में असेंबल होगी। अधिक जानकारी के लिए नीचे लिंक देखें…..

यह भी पढ़ें :- BYD Atto 3 Electric SUV : चीनी कंपनी ने उतारी नई एसयूवी, 512km की रेंज और ADAS 2 के साथ करेगी राज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eight − five =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments