Thursday, October 6, 2022

Royal Enfied जैसी बाइक्स को टक्क्कर देने आ रही है यह धांसू मोटरसाइकिल BSA, लॉन्च पर आया अपडेट

यूके में इस मॉडल की कीमत 6500 यूरो यानी लगभग 6.23 लाख रुपये रखी गई है, हालांकि, भारत में स्थानीय उत्पादन के कारण इसकी कीमत लगभग 2.9 लाख रुपये होने की उम्मीद है। अगर यह ब्रांड भारत में लॉन्च होता है, तो यकिनन Royal Enfield Interceptor 650 जैसी बाइक्स से इसे चुनौती मिलेगी।

BSA Gold Star 650 Retro : Retro बाइक निर्माता कंपनी BSA की मोटरसाइकिल भारत में लॉन्च को तैयार हैं, कंपनी ने बीएसए गोल्ड स्टार 650 रेट्रो (BSA Gold Star 650 Retro) को पहली बार दिसंबर 2021 में पेश किया था, और यह रेट्रो-स्टाइल मोटरसाइकिल यूके और यूरोपीय बाजारों में पहले से ही बिक्री पर है। फिलहाल, कंपनी ने पुष्टि की है कि BSA Gold Star 650 को 2023 से दुनिया भर में लॉन्च किया जाएगा और भारत में इस बाइक की लॉन्च March 2023 के आसपास होने की संभावना है।

यूके में इस मॉडल की कीमत 6500 यूरो यानी लगभग 6.23 लाख रुपये रखी गई है, हालांकि, भारत में स्थानीय उत्पादन के कारण इसकी कीमत लगभग 2.9 लाख रुपये होने की उम्मीद है। अगर यह ब्रांड भारत में लॉन्च होता है, तो यकिनन Royal Enfield Interceptor 650 जैसी बाइक्स से इसे चुनौती मिलेगी। आइए आपको बताते हैं, इस बाइक की 5 खास बातें :

BSA Gold Star 650
Electric Bike

1.पावर के लिए BSA Gold Star 650 में DOHC सेटअप के साथ 652cc फोर.वाल्व, लिक्विड-कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया गया है। यह मोटर 6,000rpm पर 45bhp की पीक पावर और 4,000rpm पर 55nm का टार्क जेनरेट करती है। कंपनी का कहना है कि इसका इंजन टार्क 1,800rpm से बनना शुरू होता है। यह इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है।

2. नई बीएसए बाइक ट्यूबलर स्टील, डुअल-क्रैडल फ्रेम पर तैयार की गई है, और इसका डिजाइन मूल बीएसए गोल्ड स्टार्स (BSA Gold Star) के समान है। इसमें टियरड्रॉप के आकार का फ्यूल टैंक और रिवर्स स्वीप इंस्ट्रूमेंट्स हैं। बाइक के फ्रंट में आपको हैलोजन हेडलैंप दिया गया है, और रियर में एलईडी टेललाइट सेटअप मिलता है।

यह भी पढ़ें : Mahindra Scorpio-N का लोगों में क्रेज बरकरार, मिली 2024 की Delivery Date

3. BSA Gold Star 650 Retro बाइक को 18 इंच के फ्रंट और 17 इंच के रियर व्हील्स के साथ Pirelli Phantom Sportscomp का टायर मिलता है। ब्रेकिंग पावर ब्रेम्बो कैलिपर्स और डुअल चैनल एबीएस के साथ सिंगल डिस्क फ्रंट और रियर ब्रेक से आती है।

यह भी पढ़ें :- LML की सवारी करने को हो जाइए तैयार, 29 सितंबर को कंपनी करने जा रही है जोरदार वापसी

BSA Gold Star 650

4. BSA Gold Star 650 में 12.लीटर का ईंधन टैंक मिलता है, और इसका वजन 213 किलोग्राम है। इसमें सस्पेंशन ड्यूटी के लिहाज से 41 टेलिस्कोपिक फोर्क और ट्विन रियर शॉक एब्जॉर्बर मिलते हैं।

5.इस बाइक के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें एलसीडी मल्टी-फंक्शनल डिस्प्ले के साथ ट्विन-पॉड एनालॉग स्पीडोमीटर और टैकोमीटर दिया गया है। वहीं हैंडलबार,माउंटेड यूएसबी चार्जर और स्लिपर क्लच के साथ आता है।

यह भी पढ़ें :- Maruti Jimny 5-Door टेस्टिंग पर आई नजर, अगले साल Auto Expo में होगी लॉन्च

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

16 + eight =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments