Friday, October 7, 2022

Ola, Hero और Okinawa पर भारी पड़ेगा ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, महज इतनी कीमत में मिले भरमार फीचर्स

Benling Believe इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलने वाली बैटरी को चार्ज होने में महज 4 घंटे का समय लगता है। रेंज की बात करें तो बेनलिंग बिलीव इलेक्ट्रिक स्कूटर इको मोड (Eco Mode) में सिंगल चार्ज पर 120 किमी और स्पोर्ट मोड में 70 किमी की रेंज देने में सक्षम है।

Benling Believe Electric Scooter Launched :भारतीय बाजार में बहुत सारी इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनियों अपने वाहनों को लॉन्च कर रही हैं, इसी क्रम में बेनलिंग ने भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस पर अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Believe लॉन्च किया है। Believe नामक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 97.520 एक्स शोरूम तय की गई है। बता दें, बेनलिंग एक प्योर इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन ब्रांड है, और कंपनी 84 विभिन्न देशों में एक मजबूत उपस्थिति के साथ अपने वाहनों की ब्रिकी करती है।

Benling Believe इलेक्ट्रिक स्कूटर 22 राज्यों और 160 शहरों में कंपनी की 350 डीलरशिप पर ब्रिकी के लिए उपलब्ध होगा। इस स्कूटर को 25 अगस्त से शोरूम में डिस्प्ले किया जाएगा और यह टेस्ट राइड के लिए भी उपलब्ध होगा। दिलचस्प बात यह है, कि बेनलिंग बिलीव इलेक्ट्रिक स्कूटर एक हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जिसकी टॉप स्पीड 75 किमी प्रति घंटा है। यह स्पीड एक धीमी गति वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर की तुलना में काफी प्रभावशाली है, और इसमें रियर व्हील पर 3.2Kwh वाटरप्रूफ BLDC हब मोटर का प्रयोग किया गया है।

यह भी पढ़ें :- Mahindra XUV400 Electric भारत में 6 सितंबर के होगी लॉन्च, Nexon EV को मिलेगी कड़ी टक्कर

Benling Believe Electric Scooter
Benling Believe Electric Scooter

Benling Believe Electric Scooter 120km की रेंज

Believe में मिलने वाली हब मोटर को पावर देने के लिए इस स्कूटर में 3.2kWH Swappable Li-on Battery या 3.2KWH LFP बैटरी मिलती है, जिसे चार्ज होने में महज 4 घंटे का समय लगता है। रेंज की बात करें तो बेनलिंग बिलीव इलेक्ट्रिक स्कूटर इको मोड में सिंगल चार्ज पर 120 किमी और स्पोर्ट मोड में 70 किमी की रेंज देने में सक्षम है। वहीं कंपनी का कहना है कि बिलीव का वजन कुल 248 किलोग्राम है जो कर्ब वेट की जगह उसका जीवीडब्ल्यू (GVW) लगता है।

यह भी पढ़ें :- बुकिंग के 7 दिन बाद ही सेल कर रहा Mahindra Scorpio-N का ग्राहक, डिलीवरी तक भी इंतजार करने का नही तैयार, जानिए पूरा मामला

Benling Believe Electric Scooter
Benling Believe Electric Scooter

फीचर्स लोडेड स्कूटर

बतौर फीचर्स इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में बिना चाबी के स्टार्ट, कई स्पीड मोड, एक एंटी थेफट अलार्म, रिजनरेटिव ब्रेकिंग, मोबाइल-ऐप कनेक्टिविटी, पार्क असिस्ट फ़ंक्शन, मोबाइल चार्जिंग और रीयल टाइम ट्रैकिंग दिए गए हैं। बिलीव को ब्लू बैक लाइटिंग के साथ एक पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलता है जो हब मोटर के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर में गियरपोजिशन इंडिकेटर 4 गियर दिखाता है,

यानी इस फीचर से हम अनुमान लगाते हैं कि यह चार सवारी मोड को चार गियर के रूप में दिखा सकता है। बेनलिंग का यह भी दावा है कि बिलीव में Fireproof बैटरी है और टीवीएस आईक्यूब की तरह AIS 156 प्रमाणन प्राप्त किए बिना यह एक सुरक्षित इलेक्ट्रिक स्कूटर है।

Benling Believe Electric Scooter
Benling Believe Electric Scooter

वारंटी और गारंटी

Benling Believe में 90/90-12 ट्यूबलेस टायर्स हैं, जो दोनों सिरों पर 12 इंच के अलॉय व्हील्स से लैस हैं। इसके दोनों सिरों पर टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और चारों ओर एलईडी लाइटिंग भी मिलती है। बेनलिंग बिलीव इलेक्ट्रिक स्कूटर जैसे हेलमेट, बैकपैक और कलाई घड़ी से मेल खाने के लिए कई एक्सेसरीज़ भी प्रदान करता है।

न्यू बिलीव इलेक्ट्रिक स्कूटर को 6 कलर ऑप्शन येलो, ब्लू, ब्लैक, व्हाइट, पर्पल, मैजिक ग्रे में पेश किया गया है। इस स्कूटर पर कंपनी 3 साल की बैटरी वारंटी या 50,000 किमी की रेंज (जो भी पहले हो) की गारंटी दे रही है।

यह भी पढ़ें :- देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली MPV का बंद हुआ डीजल मॉडल! मांग बढ़ी तो कंपनी को हुई परेशानी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

10 + 20 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments