Tuesday, September 27, 2022

पुलिस ने काटा इलेक्ट्रिक स्कूटर का चालान, इंटरनेट पर लोगों ने मचाया बवाल

Ather इलेक्ट्रिक स्कूटर फिलहाल अपने तीसरे जनरेशन में है। चालान के नोटिस की तस्वीर अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। जिसमें एक ट्विटर यूजर ने Ather के सीईओ को टैग किया, तो उन्होंने ‘Sigh’ के साथ जवाब दिया।

Ather Electric Scooter: ईवी की बढ़ते दौर में एक तरफ रेंज की समस्या है, तो दूसरी तरफ चालान के किस्से। ट्रैफिक पुलिस कई बार इस तरह के चालान को लेकर चर्चा में रहती है, जिसमें वह जाने अनजाने में ऐसे वाहनों का चालान कर देती है, जो कानूनी रूप से सही नहीं होता हैं ऐसा ही एक किस्सा एक बार फिर से इंटरनेट पर छाया हुआ है। Ather इलेक्ट्रिक स्कूटर वर्तमान में सबसे अच्छे प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटरों में से एक है, जिसमें आग लगने की घटना अब तक सामने नहीं आई है।

Ather 450X
Ather 450X

Electric E-Rikshaw Full Walkroud Video

ट्रैफिक पुलिस ने मांगा PUC

फिलहाल, एक एथर यूजर पर ट्रैफिक पुलिस ने पीयूसी प्रमाणपत्र (Pollution Certificate) न रखने के लिए जुर्माना लगाया गया है। सुनने में अजीब है, ना। दरअसल, एथर इलेक्ट्रिक स्कूटर में कोई आईसी(IEC) इंजन नहीं है जो प्रदूषण पैदा करने के लिए हाइड्रोकार्बन का दहन करता है। इसका मतलब है कि यह किसी भी तरह की गैस कार्बन मोनोऑक्साइड और कार्बन डाइऑक्साइड का उत्सर्जन नहीं करता है।

यह भी पढ़ें :- Mahindra Thar 5-Door की टेस्टिंग के दौरान वायरल हुई तस्वीर, लॉन्च से लेकर इंजन तक पर यहां पढ़ें पूरी डिटेल

वहीं पीयूसी सर्टिफिकेट का मतलब है, Pollution Under Check। जो कि आईसीई वाहनों के लिए प्रमाण है कि वे वाहन निर्धारित सीमा से अधिक प्रदूषक उत्सर्जित नहीं कर रहे हैं। पीयूसी सर्टिफिकेट संबंधित अधिकारियों द्वारा विभिन्न विभागों और बोर्डों के सहयोग से बनाया जाता है।

यह भी पढ़ें :- LML की सवारी करने को हो जाइए तैयार, 29 सितंबर को कंपनी करने जा रही है जोरदार वापसी

बावजूद इसके केरल में रहने वाले Ather 450 के मालिक पर जुर्माना लगाया गया है। चालान के अनुसार इन पर पीयूसी न दिखाने पर 250 रुपये का जुर्माना है, अब दिलचस्प बात यह है, कि इसे ट्रैफिक पुलिस की ना समझी कहें या फिर लापरवाही।

Ather 450X
Ather Electric Scooter

Ather के CEO ने दिया जवाब

फिलहाल, चालान के नोटिस की तस्वीर अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। जिसमें एक ट्विटर यूजर ने Ather के सीईओ को टैग किया, तो उन्होंने ‘Sigh’ के साथ जवाब दिया। जिसके बाद एक अन्य यूजर रोहन खरे का दिलचस्प जवाब था, मेरे साथ एक साल पहले भी ऐसी ही घटना घटी थी। मुझसे पीयूसी मांगा गया जिस पर मैने कहा कि स्कूटर पर एग्जॉस्ट पाइप दिखाओ और फिर मैं आपको पीयूसी रिकॉर्ड दिखाऊंगा।

यह भी पढ़ें :- Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की 7 सितंबर से शुरू हो रही हैं डिलीवरी, सिंगल चार्ज में चलता है 128km, इतनी है कीमत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

8 − 1 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments