Tuesday, September 27, 2022

पहले से ज्यादा एडवांस हुआ Ather 450X Electric Scooter, सिंगल चार्ज में चलेगा 146km

बैंगलोर में नए एथर इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतें 1.55 लाख रुपये से शुरू होती हैं, जो फेम II और एथर डीओटी चार्जर सहित हैं। बतौर फीचर्स नए एथर इलेक्ट्रिक स्कूटर में काफी बेहतर और ग्रिपियर टायर मिलते हैं, जो एमआरएफ टायर हैं, और अब 22% बेहतर ग्रिप प्रदान करते हैं।

देश में इन दिनों ऐसे इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग है, जो सिंगल चार्ज में बेहतर रेंज दे सकते हैं। फीचर्स और रेंज को ध्यान में रखकर ही आज प्रत्येक वाहन निर्माता अपने स्कूटर को लॉन्च कर रहा है। इसी बीच एथर ने भी अपने स्कूटर को अपग्रेड कर दिया है, और एक बिल्कुल नया एथर 450X और 450 प्लस स्कूटर लॉन्च किया है, जिसे एथर का जेनरेशन 3 कहा गया है। जिसकी बुकिंग और टेस्ट राइड आज यानी 19 जुलाई से शुरू हो रही है, जबकि डिलीवरी कल से शुरू होंगी।

अपडेटेड न्यू एथर 450X जेन 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर में ज्यादा रेंज और कई नए फीचर्स दिए गए हैं, और अपने अग्नि सुरक्षा रिकॉर्ड के कारण इसे पहले से ही देश के सबसे सुरक्षित इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स में से एक होने का गौरव प्राप्त है। नए एथर 450एक्स और 450 प्लस जेन 3 में टीवीएस आईक्यूब, ओला एस1 प्रो और सिंपल वन जैसे प्रतिस्पर्धियों के खिलाफ अब बेहतर रेंज मिलती है, जो इस स्कूटर की ब्रिकी को बढ़ावा देने का काम करेगी।

यह भी पढ़ें :- Tata Nexon EV Prime मॉडल भारत में लॉन्च, मौजूदा मालिकों को भी मिलेगा सॉफ्टवेयर अपडेट, जानिए प्रोसेस और कीमत सहित पूरी डिटेल

Ather 450X
Ather 450X

बड़े बैटरी पैक के साथ बढ़ी कीमत

एथर 450X और 450 प्लस जेन 3 में 3.66kW की बड़ी क्षमता वाला लिथियम-आयन बैटरी पैक होगा। इसकी तुलना में, वर्तमान मॉडल में 2.6kW बैटरी पैक का उपयोग किया गया है। इस नई बैटरी का वजन 19 किलो है, और बड़ी बैटरी के साथ पावर आउटपुट और रेंज को भी बढ़ाया गया है। हालांकि, वाहन की कुल रेंज ग्राहक द्वारा चुने गए राइड मोड पर निर्भर करती है।

ध्यान दें, कि 25% बड़ी बैटरी के बावजूद एथर इलेक्ट्रिक स्कूटर की कुल कीमत में मामूली इजाफा किया गया है। पुराने Gen 2 Athers की तुलना में नए जेनरेशन स्कूटर की कीमत में लगभग 5k रुपये की बढ़ोतरी की गई है। बैंगलोर में नए एथर इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतें 1.55 लाख रुपये से शुरू होती हैं, जो फेम II और एथर डीओटी चार्जर सहित हैं।

यह भी पढ़ें :- कल लॉन्च होगा Ather 450X का ज्यादा रेंज देने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर, बड़ी बैटरी के साथ बढ़ जाएगी कीमत

Ather 450X
Ather 450X

146किमी की मिली रेंज

रेंज की बात करें तो नए एथर 450एक्स जेनरेशन 3 की कुल रेंज 146 किलोमीटर है, और इसकी ट्रू रेंज 105 किलोमीटर की है। एथर का दावा है कि नई बैटरी में 25% अधिक क्षमता है, और इसमें 20% अधिक लाइफ भी दी गई है। यह अब ईको मोड में 105 किलोमीटर रेंज, राइड मोड में 85 किलोमीटर रेंज, स्पोर्ट मोड में 75 किलोमीटर रेंज और वार्प मोड में 65 किलोमीटर रेंज प्रदान करने में सक्षम होगा।

बतौर फीचर्स नए एथर इलेक्ट्रिक स्कूटर में काफी बेहतर और ग्रिपियर टायर मिलते हैं, जो एमआरएफ टायर हैं, और अब 22% बेहतर ग्रिप प्रदान करते हैं। इन टायर की बदौलत इसकी परफॉर्मेंस और ब्रेकिंग प्रदर्शन बेहतर होता है। एथर ने कुछ नए एक्सेसरीज जैसे नया रियर व्यू मिरर और पिलर के लिए साइड-स्टेप भी पेश किया है।

Ather 450X
Ather 450X

नए फीचर्स भी हुए शामिल

न्यू-जेन एथर 450X में कुछ नए फीचर्स भी मिलेंगे, जो लॉन्च के समय सामने आएंगे। मौजूदा मॉडल में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, रिवर्स मोड, इंटीग्रेटेड 4जी एलटीई सिम कनेक्टिविटी और 4.2 इंच का टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट कंसोल है, वहीं जिन इच्छुक खरीदारो ने पुराने मॉडल को बुक किया होगा, उन्हें नए-जीन एथर 450X और 450 प्लस इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी मिलेगी।

यह भी पढ़ें :- Maruti ने इस माइक्रो एसयूवी का लॉन्च किया नया मॉडल, एक लीटर पेट्रोल में चलेगी 25kmpl, सुरक्षा भी हुई बेहतर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fifteen − 1 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments