Friday, April 12, 2024

2024 Toyota Fortuner लीक, सामने आई पूरी डिटेल!

2024 Toyota Fortuner में माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम होगा, जो मौजूदा 2.8L GD रेंज चार-सिलेंडर डीजल इंजन से लैस होगा। बता दें, कि सबसे पहले Hilux में इस इंजन के शामिल होने की संभावना अधिक है।

New Fortuner : जापान की वाहन निर्माता कंपनी Toyota तीसरी पीढ़ी की फॉर्च्यूनर को लाने की तैयारी में है, और भारत में इसकी लोकप्रियता को देखते हुए, इसे अगले साल लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, अभी तक कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन आगामी 7-सीटर एसयूवी के कुछ फीचर्स जरूर सामने आए हैं। आइए विस्तार से बताते हैं:

2024 Toyota Fortuner Hybrid
2024 Toyota Fortuner Hybrid Leaked (Image : Gaadiwaadi.com)
Land Rover Defender 110 Walkround Video

2024 टोयोटा फॉर्च्यूनर की स्टाइलिंग नई पीढ़ी के टैकोमा पिकअप ट्रक से प्रेरित होगी, जिसका वर्ल्ड प्रीमियर कुछ हफ्ते पहले ही हुआ था। Tacoma Pickup से पर्दा उठने के बाद नई पीढ़ी की Fortuner की डिजिटल रेंडरिंग इंटरनेट पर सामने आई है। यहां आप आगामी मॉडल का एक रेंडर देख सकते हैं, जिसके बारे में कुछ लोगों द्वारा लीक प्रोटोटाइप होने का दावा किया गया है।

रेंडर तस्पीरों में ट्रिपल हॉरिजॉन्टल क्रोम ग्रिल स्लैट्स के साथ हेक्सागोनल ग्रिल सेक्शन के साथ एक स्ट्रेट फ्रंट डिजाइन दिखाई देता है, और बीच में टोयोटा बैज लगाया गया है। इसमें शार्प एलईडी हेडलैंप क्लस्टर इंटीग्रेटिड एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स मिलती है, और एक स्किड प्लेट देखी जा सकती है। इसके अलावा नए डिज़ाइन किए गए अलॉय व्हील, नए रैपराउंड एलईडी टेल लैंप भी मिलने की संभावना है, जो फिलहाल तस्वीरों में नहीं देखे जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Used Car : मिनटों में बेचें अपनी कार, सही लगेगा दाम, बस करें ये काम!

ध्यान दें,कि नई पीढ़ी की Fortuner और Hilux टीएनजीए-एफ प्लेटफॉर्म पर आधारित होंगी जो वर्तमान में Tundra, Land Cruiser और Lexus LX पर बेस्ड है, और TNGA-F प्लेटफॉर्म के चलते इसके कैबिन में ज्यादा स्पेस मिलेगा।

2024 Toyota Fortuner
2024 Toyota Fortuner

यह भी पढ़ें :- कार की डिलीवरी से पहले जरूर चेक करें ये चीजें, बाद में हो सकता है पछतावा

इसके अलावा नई पीढ़ी की फॉर्च्यूनर में माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम होगा जो मौजूदा 2.8L GD रेंज चार-सिलेंडर डीजल इंजन से लैस होगा। बता दें, कि सबसे पहले हिलक्स में इस इंजन के शामिल होने की संभावना अधिक है और इसमें 48V बैटरी और एक छोटा इलेक्ट्रिक मोटर जनरेटर लगाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × 5 =

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments