Monday, March 4, 2024

2023 Tata Harrier और Safari की बुकिंग शुरू, अब ADAS के साथ मचाएगी धमाल 

2023 Tata Harrier और Safari दोनों एसयूवी के हुड के तहत कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। नई हैरियर और सफारी उसी 2.0L टर्बो डीजल इंजन से लैस होंगी जो 170bhp की पावर और 350Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

2023 Tata Harrier & Safari Bookings Open : दिग्गज कार मेकर कंपनी टाटा मोटस ने भारतीय बाजार में सफारी और हैरियर एसयूवी को जल्द ही एडवांस फीचर्स के साथ लॉन्च करने की घोषणा की है। दोनों मॉडल अगले महीने (यानी मार्च 2023) से बिक्री पर जाएंगे। हालांकि, बाजार में आने से पहले कंपनी ने नई 2023 टाटा हैरियर और सफारी एसयूवी के लिए प्री-बुकिंग लेना करना शुरू कर दिया है। लेकिन आपको बुकिंग राशि कितनी देनी होगी इस बात पर अभी भी संशय बना हुआ है।

2023 Tata Harrier Bookings Open
2023 Tata Harrier Bookings Open
2023 MG Hector Facelift Drive Review

खैर, अपडेटेड हैरियर और सफारी ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) के साथ आएगी, जिसमें ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, फॉरवर्ड कोलिशन वार्निंग, लेन डिपार्चर वॉर्निंग, ट्रैफिक साइन रिकग्निशन, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, लेन चेंज अलर्ट और हाई बीम असिस्ट जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। इन दोनों एसयूवी में 360 डिग्री कैमरा, 7 इंच का सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और नया 10.5 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिलेगा।

यह भी पढ़ें : Hero Xoom Scooter : ये 5 बातें जानकर ही बनाएं खरीदने का प्लान

वहीं कंपनी 2023 Hyundai Verna पर 1.5-लीटर चार-सिलेंडर MPI नेचुरली रूप से एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन की पेशकश जारी रहेगी। यह यूनिट 115 पीएस की पावर और 144 एनएम का टॉर्क जेनरेट करती है। नई-जेनरेशन 2023 Hyundai Verna की तीन टीज़र इमेज में से एक में नए साइड प्रोफाइल और फ्रंट एंड और एक में रियर सेक्शन की झलक दिखाई दे रही है। इसके डिजाइन एलिमेंट्स में वैश्विक सेल होने होने वाली एलांट्रा और सोनाटा के डिजाइन की झलक दी गई है।

Tata Harrier Dark Edition
Tata Harrier Dark Edition

दोनों एसयूवी के हुड के तहत कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। नई हैरियर और सफारी उसी 2.0L टर्बो डीजल इंजन से लैस होंगी जो 170bhp की पावर और 350Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। हालांकि इस मोटर को BS6 II उत्सर्जन मानकों को पूरा करने के लिए तैयार किया गया है। इस इंजन पर SUVs को समान गियरबॉक्स विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा। जिनमें एक 6-स्पीड मैनुअल और एक 6-स्पीड ऑटोमैटिक है। वहीं ड्राइव मोड को ESP (इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम) टेरेन रिस्पांस सिस्टम के साथ भी अपडेट किया गया है।

ये भी पढ़ें : Bauma Conexpo 2023: सामने आया देश का पहला Electric Truck, 2 घंटे में होगा फुल चार्ज

कीमत की बात करें तो नई 2023 Tata Harrier और Safari की कीमत मौजूदा मॉडल की तुलना में लगभग 1 लाख रुपये ज्यादा होने की उम्मीद है। जबकि हैरियर वर्तमान में 15 लाख रुपये से 22.60 लाख रुपये की कीमत सीमा के भीतर उपलब्ध है, वहीं सफारी की कीमत 15.65 लाख रुपये से 24.01 लाख रुपये (सभी, एक्स-शोरूम) के बीच है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

7 − 7 =

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments