Tuesday, September 27, 2022

कहर ढ़ाहने आ रही है Maruti की लोकप्रिय कार, 17 साल बाद भी लोगों के दिलों पर कर रही राज!

2023 Maruti Swift में वही 1.2 लीटर चार-सिलेंडर K12C डुअलजेट पेट्रोल इंजन रहेगा जो स्विफ्ट के वर्तमान मॉडल्स पर मिलता है। यह इंजन 90 पीएस की पावर और 113 एनएम का टार्क पैदा करने में सक्षम होगा।

2023 Maruti Suzuki Swift : देश की सबसे बड़ी कार मेकर कंपनी मारुति सुजुकी(Maruti Suzuki) इन दिनों लगातार अपने वाहनों को अपडेट कर रही है, कंपनी ने हाल ही में बेलेनो(Baleno) से लेकर अर्टिगा (Ertiga) और ब्रेज्जा (Brezza) तक का नया मॉडल लॉन्च किया है। जिसके बाद अब लोगों की नजरें बस्ट सेलिंग कारें Swift और Alto पर है। फिलहाल, हमारे पास नई जेनरेशन स्विफ्ट हैचबैक पर कुछ अपडेट है। मारुति स्विफ्ट की हाल ही में कुछ स्पाई तस्वीरें सामने आई हैं, जिनके बाद अब इस कार का रेंडरिंग मॉडल चर्चा में है। जिसे देखकर हम नई 2023 Maruti Swift के प्रोडक्शन वर्जन की कल्पना कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें :- Best Mileage Maruti Cars : मारुति की CNG कारों के आगे सब फेल, 35km का माइलेज और कीमत भी कम

2023 Maruti Swift Rendered
2023 Maruti Swift Rendered

अगले साल होगी देश में लॉन्च Maruti Swift

तीसरी पीढ़ी की मारुति सुजुकी स्विफ्ट को अपनी शुरुआत किए पांच साल हो चुके हैं,और अब इसे जल्द ही नए रंग रूप में उतारा जाएगा। हम उम्मीद कर सकते हैं कि मारुति सुजुकी अगले साल नए मॉडल को भारत में लॉन्च करेगी। हालांकि, भारतीय-स्पेक स्विफ्ट अलग होगी और यूरोपीय मॉडल की तुलना में कम स्पोर्टी दिखाई देगी।

डिजाइन कि बात करें तो नई सुजुकी स्विफ्ट में अधिक परिपक्व डिजाइन होने की उम्मीद है, जिसके फ्रंट में एक वाइड और स्लिमर फ्रंट ग्रिल और स्लीक हेडलैंप व टेल लैंप दिए जाएंगे। रेंडर तस्वीरों को देखकर ऐसा लगता है, कि नई सुजुकी स्विफ्ट में साइड प्रोफाइल पहली और दूसरी पीढ़ी के मॉडल के समान दी गई है। हालांकि, रियर फेंडर पहले की तुलना में अधिक भारी दिखाई दे रहा हैं, जो इस नई स्विफ्ट को पुरानी जेनरेशन करों से ज्यादा आकर्षक बनाता है।

यह भी पढ़ें :-2022 Mahindra Scorpio-N के डीजल AWD वैरिएंट की सामने आई कीमत, जानिए कितने में पड़ेगा ये महंगा शौक

2023 Maruti Swift
2023 Maruti Swift

नहीं बदलेगा इंजन

इंजन विकल्प की बात करें तो 2023 Maruti Swift नए मॉडल में वही 1.2. लीटर चार-सिलेंडर K12C डुअलजेट पेट्रोल इंजन रहेगा जो स्विफ्ट के वर्तमान मॉडल्स पर मिलता है। बतौर ट्रांसमिशन इसमें 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी दोनों गियरबॉक्स विकल्प पर होंगे। वहीं यह इंजन 90 पीएस की पावर और 113 एनएम का टार्क पैदा करने में सक्षम होगा।

2023 Maruti Swift
2023 Maruti Swift

हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि यह नया मॉडल भारत में कब आएगा। उम्मीद है, कि इसके न सिर्फ डिजाइन मे बल्कि फीचर्स में भी बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। जिसमें बड़े 9-इंच स्मार्टप्ले प्रो-टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जर, हेडअप डिस्प्ले, छह एयरबैग आदि शामिल होंगे।

नोट : फिलहाल, मारुति अपनी साल की सबसे बड़ी लॉन्च Maruti Grand Vitara पर फोकस कर रही है, मारुति Grand Vitara को पेश कर दिया गया है, और इस कार का लॉन्च अगले साल किसी भी समय होने कि संभावना है।

यह भी पढ़ें :- Mahindra Scorpio-N की कीमत कुछ शहरों में पहुंची 30 लाख के पार, Safari और Harrier को छोड़ करेगी सेगमेंट में राज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × four =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments