Thursday, April 18, 2024

Hyundai की लोकप्रिय सेडान 21 मार्च को होगी लॉन्च, 25,000 रुपये से बुकिंग शुरू

2023 Hyundai Verna चार वेरिएंट EX, S, SX और SX (O) में उपलब्ध होगी और इसे कुल नौ कलर स्कीम में में बेचा जाएगा, जिसमें सात सिंगल-टोन और दो डुअल-टोन शेड शामिल हैं। नए रंगों में ब्लैक,व्हाइट और ब्राउन पेंट स्कीम शामिल है। उम्मीद है, कि यह आउटगोइंग मॉडल की तुलना में डायमेंशन में बड़ी होगी।

2023 Hyundai Verna Bookings Open : दक्षिणा कोरियाई कार कंपनी हुंडई भारतीय बाजार में अपनी सेडान Verna को अपडेट करने की तैयारी में है। हुंडई ने कुछ दिन पहले घरेलू बाजार में नई पीढ़ी की वरना की पहली आधिकारिक टीज़र इमेज को जारी किया। जिसकी बुकिंग भारतीय बाजार में 25,000 रुपये के शुरुआती टोकन पर शुरू हो चुकी हैं। फिलहाल,इस सेडान के वैरिएंट और पावरट्रेन से भी पर्दा उठ गया है।

2023 Hyundai Verna
2023 Hyundai Verna
2023 MG Hector Facelift Drive Review

नई-जेनरेशन Hyundai Verna (EX, S, SX और SX (O) वेरिएंट में उपलब्ध होगी और इसे कुल नौ कलर स्कीम में में बेचा जाएगा, जिसमें सात सिंगल-टोन और दो डुअल-टोन शेड शामिल हैं। नए रंगों में ब्लैक,व्हाइट और ब्राउन पेंट स्कीम शामिल है। इस 5-सीटर सेडान के एक नए प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होने की उम्मीद है, और उम्मीद है, कि यह आउटगोइंग मॉडल की तुलना में डायमेंशन में बड़ी होगी।

यह भी पढ़ें : Hero Xoom Scooter : ये 5 बातें जानकर ही बनाएं खरीदने का प्लान

वहीं देश की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी ने आज पुष्टि की है कि 2023 Verna को 21 मार्च को सुबह 11 बजे लॉन्च किया जाएगा। परफॉर्मेंस की बात करें तो यह 115 पीएस की अधिकतम पावर और 144 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने वाले 1.5-लीटर चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ बरकरार रहेगी। इस इंजन को छह-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या सीवीटी ऑटो से जोड़ा जाएगा।

2023 Hyundai Verna Teaser out
2023 Hyundai Verna Teaser out

वहीं एक नया 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन पहली बार लाइनअप में शामिल होगा और यह 160 पीएस की पावर व 253 एनएम टॉर्क जेनरेट करेगा। इस इंजन को 6-स्पीड मैनुअल या सात-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा। बताते चलें, कि पावरट्रेन हुंडई और किआ पोर्टफोलियो में 1.4-लीटर टर्बो गैसोलीन मिल की जगह लेगी।

ये भी पढ़ें : Bauma Conexpo 2023: सामने आया देश का पहला Electric Truck, 2 घंटे में होगा फुल चार्ज

मौजूदा Verna की तुलना में इसका एक्सटीरियर पूरी तरह से नया होगा। इसमें बाहर की तरफ डुअल-लेयर हेडलैंप, नए इंसर्ट्स के साथ वाइड ग्रिल सेक्शन, बोनट के नीचे एलईडी लाइट बार, नए डिजाइन के अलॉय व्हील, नॉचबैक जैसी रूफलाइन, फुल-चौड़ाई वाले एलईडी टेल लैंप, एक नया बूट और रियर बम्पर शामिल हैं। मस्कुलर बोनट, शार्प कैरेक्टर लाइन्स और क्रीज़ कार को पहले से ज्यादा अग्रेसिव बनाएंगे। वहीं इंटीरियर में एक बड़ी टचस्क्रीन, एक ऑल-डिजिटल क्लस्टर, ADAS टेक आदि दिए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

10 + seventeen =

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments