Saturday, December 9, 2023

2023 Hyundai Verna की 25,000 रुपये से शुरू हुई बुकिंग, नए इंजन के साथ ADAS भी होगी शामिल

2023 Hyundai Verna एक नए प्लेटफॉर्म पर तैयार की जाएगी और उम्मीद की जा रही है कि यह मौजूदा मॉडल की तुलना में साइज में बड़ी होगा। जिसके चलते कैबिन स्पेस भी ज्यादा होगा। वहीं कंपनी Verna पर 1.5-लीटर चार-सिलेंडर MPI नेचुरली रूप से एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन की पेशकश जारी रहेगी।

2023 Hyundai Verna Bookings : हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) ने नई जेनरेशन वरना (2023 Hyundai Verna) का लिए पहला आधिकारिक टीज़र जारी कर दिया है, जिसकी बुकिंग इच्छुक ग्राहक 25,000 रुपये की राशि पर कंपनी की अधिकृत डीलरशिप पर या ऑनलाइन कर सकते हैं। मिड साइज सेडान Verna अपने सेगमेंट में एक लंबे समय से चली आ रही नेमप्लेट है ,और इस बार एक बड़े बदलाव के साथ इसे लॉन्च किया जाएगा।

2023 Hyundai Verna Teaser out
2023 Hyundai Verna Teaser out
2023 MG Hector Facelift Drive Review

2023 Hyundai Verna में हुंडई एक नए 1.5-लीटर चार-सिलेंडर टर्बो GDI पेट्रोल इंजन का विकल्प देगी। जो मौजूदा 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल यनिट की जगह लेगा। यह इंजन 120 पीएस अधिकतम पावर और 172 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है। उम्मीद है, कि 1.5-लीटर चार-सिलेंडर टर्बो GDI पेट्रोल इंजन 160 पीएस की पावर और 253 एनएम टॉर्क जेनरेट करेगा और इसे छह-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या सात-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक यूनिट के साथ जोड़ा जाएगा।

यह भी पढ़ें : Hero Xoom Scooter : ये 5 बातें जानकर ही बनाएं खरीदने का प्लान

वहीं कंपनी 2023 Hyundai Verna पर 1.5-लीटर चार-सिलेंडर MPI नेचुरली रूप से एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन की पेशकश जारी रहेगी। यह यूनिट 115 पीएस की पावर और 144 एनएम का टॉर्क जेनरेट करती है। नई-जेनरेशन 2023 Hyundai Verna की तीन टीज़र इमेज में से एक में नए साइड प्रोफाइल और फ्रंट एंड और एक में रियर सेक्शन की झलक दिखाई दे रही है। इसके डिजाइन एलिमेंट्स में वैश्विक सेल होने होने वाली एलांट्रा और सोनाटा के डिजाइन की झलक दी गई है।

2023 Hyundai Verna Teaser out
2023 Hyundai Verna Teaser out

साइड प्रोफाइल क्रोम विंडो लाइन और बूट स्ट्रक्चर के किनारे पर एक उठे हुए स्पॉइलर सेक्शन में एक नॉचबैक जैसी छत को दर्शाता है। इसके अलावा 2023 Hyundai Verna में वाहन की चौड़ाई को कवर करने वाली एक पतली पट्टी के साथ जुड़े हुए एलईडी टेल लैंप हैं। टीजर इमेज में वरना ब्रांडिंग और हुंडई बैज भी देखा जा सकता है और रियर बम्पर भी बिल्कुल नया होगा।

2023 Hyundai Verna की फ्रंट प्रोफाइल में Elantra और हाल ही में लॉन्च किए गए Tucson जैसे लाइटिंग एलिमेंट्स के इंटीग्रेशन के साथ वाइड ग्रिल सेक्शन है, नई क्रीज़ के साथ पेशी बोनट के नीचे एक हॉरिजोन्टल एलईडी पट्टी है। वहीं नए डिजाइन के अलॉय व्हील्स के सेट से इसकी साइड प्रोफाइल ज्यादा आकर्षित लगेगी।

ये भी पढ़ें : Bauma Conexpo 2023: सामने आया देश का पहला Electric Truck, 2 घंटे में होगा फुल चार्ज

बताते चलें, कि नया टर्बो इंजन Hyundai को 1.5-लीटर Evo पेट्रोल इंजन से लैस VW Virtus और Skoda Slavia के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने में मदद करेगा। आगामी हुंडई वरना एक नए प्लेटफॉर्म पर तैयार की जाएगी और उम्मीद की जा रही है कि यह मौजूदा मॉडल की तुलना में साइज में बड़ी होगा। जिसके चलते कैबिन स्पेस भी ज्यादा होगा। कैबिन के भीतर फिर से डिज़ाइन किए गए डैशबोर्ड और सेंटर कंसोल के साथ इंटीरियर भी एकदम नया होगा और ADAS बेस्ड ड्राइवर-असिस्टेंस इस सेडान में मिलने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × 4 =

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments