Friday, October 7, 2022

16 जून को आ रही है Hyundai Venue Facelift, हाई टेक फीचर्स के साथ तीन साल बाद मिल रहा है अपडेट

हालांकि, हुंडई ने अभी तक वेन्यू एन लाइन का खुलासा नहीं किया है। वेन्यू फेसलिफ्ट किआ सॉनेट, मारुति सुजुकी ब्रेज़ा, महिंद्रा XUV300, टाटा नेक्सॉन, रेनॉल्ट किगर, निसान मैग्नाइट और टोयोटा अर्बन क्रूजर को सेगमेंट में कड़ी टक्कर देती है।

Hyundai Venue Launch date : दक्षिण कोरियाई कार मेकर कंपनी Hyundai ने आखिरकार Venue Facelift की आधिकारिक लॉन्च का खुलासा कर दिया है, इस कार को देश में 16 जून को लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, कंपनी ने इस एसयूवी की एक्सटीरियर की तस्वीरें जारी कर दी हैं, जो इसे एक फ्रेश लुक दे रही हैं। ध्यान दें, कि सब कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यूू अपने सेगमेंट में इन दिनों हॉटकेक की तरह बिक रही हैं, और यही कारण ​है कि कंपनी ने इस एसयूवी को अपडेट देने का विचार किया है। तस्वीरों में हम देख सकते हैं कि एक्सटीरियर में कुछ महत्वपूर्ण अपडेट किए गए हैं। इसमें अब एक नया ग्रिल है, जो डार्क क्रोम में फिनिश किया गया है। इसके साथ ही वेन्यू में मिलने वाली नई ग्रिल को कंपनी पैरामीट्रिक ग्रिल भी कहती है, जो काफी हद तक Tucson पर मिलने वाली ग्रिल से मिलती-जुलती है।

डिजाइन में मिलेंगे बदलाव

हुंडई द्वारा साझा की गई तस्वीरों में वेन्यू फेसलिफ्ट नए लाल रंग में दिखाई दे रही है, इसमें चौड़े एयर डैम और चौड़े फॉक्स स्किड प्लेट के साथ फ्रंट बंपर भी पूरी तरह से नया दिया गया है। साइड प्रोफाइल में कोई खास बदलाव नहीं किया गया है, इसमें समान बॉडी लाइन्स, रूफ रेल्स, बॉडी कलर्ड डोर हैंडल्स और टर्न इंडिकेटर्स हैं जो बाहरी रियरव्यू मिरर्स पर लगे हैं। एकमात्र बदलाव जो साइल प्रोफाइल में दिखता है, वह है, नए डिजाइन किए गए एलॉय व्हील। वहीं पीछे की तरफ एलईडी टेल लैंप का नया सेट है।

वेन्यू के नए मॉडल का इंटीरियर फिलहाल सामने नहीं आया है, लेकिन इंटीरियर के लिए अपहोल्स्ट्री और डैशबोर्ड डिज़ाइन में कुछ मामूली बदलाव हो सकते हैं। संभावना है, कि वेन्यू को कंपनी सोनेट में मिलने वाली 10.25-इंच स्क्रीन से लैस करेगी। इसके अलावा इस कार में आपको बोस साउंड सिस्टम, फ्रंट पार्किंग सेंसर, वेंटिलेटिड फ्रंट सीटें, वायरलेस चार्जिंग और 360 डिग्री कैमरे भी दिया जाएगा। ध्यान दें, कि वेन्यू का मौजूदा मॉडल पहले से ही इलेक्ट्रिक सनरूफ, एयर प्यूरीफायर, कनेक्टेड टेक, टीपीएमएस और 6 एयरबैग के साथ ब्रिकी पर है।

सोनेट से लिया जा सकता है डीजल इंजन

उम्मीद है कि Hyundai हमारे देश में Venue N Line भी लाएगी। हालांकि, हुंडई ने अभी तक वेन्यू एन लाइन का खुलासा नहीं किया है। वेन्यू फेसलिफ्ट किआ सॉनेट, मारुति सुजुकी ब्रेज़ा, महिंद्रा XUV300, टाटा नेक्सॉन, रेनॉल्ट किगर, निसान मैग्नाइट और टोयोटा अर्बन क्रूजर को सेगमेंट में कड़ी टक्कर देती है। नया वेन्यू मौजूदा कार के समान पावरट्रेन को स्पोर्ट कर सकता है, लेकिन किआ सॉनेट के 115 पीएस 1.5-लीटर डीजल इंजन को भी इस पर नए मॉडल के साथ शुरू किया जा सकता है। कीमत की बात करें तो जाहिर है, नए डिजाइन और फीचर्स के चलते इस कार की कीमत में भी इजाफा देखा जाएगा।

Hyundai India 16 जून 2022 को वेन्यू सबकॉम्पैक्ट SUV का फेसलिफ़्टेड मॉडल लॉन्च करेगी। इस कार को पहली बार 2019 के मध्य में लॉन्च किया गया था, और अब लगभग तीन साल बाद इस कार को मिड-लाइफ़ फेसलिफ्ट मिल रहा है। फिलहाल, इस SUV के लिए आधिकारिक बुकिंग शुरू नहीं हुई हैं, लेकिन चुनिंदा हुंडई डीलर पहले से ही 11,000 की टोकन राशि के साथ कार की प्री-बुकिंग स्वीकार कर रहे हैं।

कंपनी की राय

लॉन्च की तारीख की घोषणा करते हुए, हुंडई मोटर इंडिया के एमडी और सीईओ अनसू किम ने कहा, “भारतीय ग्राहकों ने हुंडई में अपना प्यार और विश्वास दिखाया है, जिससे हम 2020 और 2021 का सबसे अधिक बिकने वाला एसयूवी ब्रांड बन गए हैं। हुंडई में हम अपने उत्साह को जारी रखेंगे। मुझे इस साल जून में नई हुंडई वेन्यू के लॉन्च की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। मुझे यकीन है, नई हुंडई वेन्यू भारत के साथ-साथ निर्यात बाजारों दोनों में ग्राहकों को रोमांचित करती रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

10 + three =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments