Friday, April 19, 2024

अब बिना चाबी के स्टार्ट होगी Honda Activa, एलॉय व्हील के साथ आया नया मॉडल

2023 Honda Activa H-Smart का नया मॉडल एक Electronic Key फोब के साथ आएगा और कई इलेक्ट्रॉनिक सुविधाएँ भी प्रदान करता है। इसमें एक स्मार्टफाइंड सुविधा है जो ग्राहकों को एक बटन के प्रेस पर सभी बिलंक्रर्स को फ्लैश करके वाहनों का पता लगाने में मदद करती है।

Honda Activa 6G H-Smart Launched: ​जापानी दोपहिया निर्माता होंडा ने देश में नई एक्टिवा एच-स्मार्ट (Honda Activa H-Smart) को लॉन्च कर दिया है, नई एक्टिवा को 3 वैरिएंट स्टैंडर्ड, DLX और स्मार्ट में उतारा गया है, जिसकी कीमत क्रमशः 74,536 रुपये, 77,036 रुपये और 80,537 रुपये (एक्स-शोरूम) है। नई Activa कई नई बिना चाबी वाली सुविधाओं से लैस हैं। आइए विस्तार से बताते हैं, पूरी डिटेल।

Honda Activa H-Smart
Honda Activa H-Smart
2023 Honda Activa 6G H-Smart

2023 Honda Activa H-Smart फीचर्स

एक्टिवा का नया मॉडल एक इलेक्ट्रॉनिक की फोब के साथ आएगा। और कई इलेक्ट्रॉनिक सुविधाएँ भी प्रदान करता है। इसमें एक स्मार्टफाइंड सुविधा है जो ग्राहकों को एक बटन के प्रेस पर सभी बिलंक्रर्स को फ्लैश करके वाहनों का पता लगाने में मदद करती है। इसके अलावा स्कूटर में स्मार्ट स्टार्ट फीचर भी है, जो लॉक मोड पर फोब को इग्नीशन पोजीशन में घुमाकर स्कूटर को स्टार्ट करने में मदद करता है, और बिना चाबी निकाले स्टार्ट बटन को पुश करता है। हालाँकि, इन सभी की लैस सुविधाओं के लिए वाहन का 2 मीटर की सीमा के भीतर होनी जरूरी है।

यह भी पढ़ें :10 लाख से भी कम कीमत में लॉन्च हुई Mahindra Thar, पुराने मॉडल से 3.6 लाख रुपये सस्ती!

Smart Unlock सुविधा ग्राहक को Key का उपयोग किए बिना वाहन को लॉक और अनलॉक करने की अनुमति देती है। वहीं अगर एक्टिवा के अनलॉक होने के 20 सेकंड बाद तक कोई भी गतिविधि नहीं होती है, तो स्कूटर अपने आप निष्क्रिय हो जाता है। 2023 Honda Activa H-Smart (Smart Safe) सेफ फीचर के साथ आती है, जिसमें मैप्ड स्मार्ट ईसीयू है। ECU की मदद से वाहन के चोरी होने की आशंका लगभग खत्म हो जाती है। इतना ही नहीं इस स्मार्ट की में एक इम्मोबिलाइज़र सिस्टम भी दिया गया है, जो गैर-पंजीकृत कुंजी (Non- Register Key) को इंजन स्टार्ट करने की अनुमती नहीं देता है।

Honda Activa H-Smart
Honda Activa H-Smart

2023 Honda ACtiva H-Smart में मिले एलॉय व्हीलस

स्कूटर में इंजन स्टार्ट/स्टॉप स्विच है, और सीट स्टोरेज स्पेस के तहत 18L तक पहुंचने के लिए डबल लिड फ्यूल ओपनिंग सिस्टम है, इसके अलावा इसमें लॉक मोड (5 इन 1 लॉक) है। यह नए स्टाइल वाले अलॉय व्हील्स के साथ आती है। स्कूटर में कॉम्बी-ब्रेक सिस्टम (CBS) इक्वलाइज़र और 3-स्टेप एडजस्टेबल रियर सस्पेंशन भी दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें :- 2023 MG Hector ADAS Level 2 के साथ पेश, नए डिजाइन के साथ फीचर्स की भरमार

2023 Honda Activa H-Smart नए पर्ल सायरन ब्लू सहित 6 रंग विकल्पों में उपलब्ध है। अन्य रंग विकल्पों में डिसेंट ब्लू मेटैलिक, रिबेल रेड मेटैलिक, ब्लैक, पर्ल प्रेशियस व्हाइट और मैट एक्सिस ग्रे मेटैलिक शामिल हैं। इस स्कूटर में 109.51cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलता है, जो 8,000rpm पर 7.6bhp की पावर और 5,250rpm पर 8.79Nm का पीक जेनरेट करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three + 11 =

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments