Friday, October 7, 2022

Toyota Land Cruiser Lc300 पहली बार सड़कों पर फर्राटे भरती आई नजर, लग्जरी कारों को कर देगी फेल!

जानकारी के लिए बता दें, कि भारत में लैंड क्रूजर की बुकिंग शुरू हो गई थी, जो जल्द ही ज्यादा मांग को देखते हुए बंद कर दी गई।

Toyota Land Cruiser Lc300 : कुछ कारें ऐसी होती है।, कि कहीं भी लॉन्च की जाएं अपनी एक अलग छाप छोड़ देती हैं। इनमें से एक है, टोयोटा लैंड क्रूजर। टोयोटा लैंड क्रूजर एलसी300 की मांग दुनिया भर में है। खबरों की मानें तो टोयोटा इस लोकप्रिय एसयूवी को भारत में लाने के लिए तैयार है। लॉन्च से पहले भारतीय सड़कों पर RHD (राइट-हैंड ड्राइव) लेआउट वाला लैंड क्रूजर सहारा ZX वेरिएंट देखा गया है। संभावना है कि टोयोटा ने भारत में लॉन्च से पहले ही इस कार के विज्ञापन की शूटिंग शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें :- Modified Royal Enfield : टशन पड़ी भारी! अब करनी पड़ेगी जेल की सवारी, पुलिस ने दर्ज किया केस

Toyota Land Cruiser Lc300
Toyota Land Cruiser Lc300

ज्यादा डिमांड के चलते बंद हुई बुकिंग

शूटिंग के लिए ही इस कार का एक मॉडल आयात किया गया हो। या फिर हो सकता है, कि इसे किसी ने निजी तौर पर आयात किया हो। इस कार को कोयंबटूर की सड़कों पर बिना नंबर प्लेट के देखा गया। जिसे देखकर ऐसा बिल्कुल नहीं लग रहा है, कि यह एक टेस्टिंग म्यूल है। जानकारी के लिए बता दें, कि भारत में लैंड क्रूजर की बुकिंग शुरू हो गई थी, जो जल्द ही ज्यादा मांग को देखते हुए बंद कर दी गई।

लैंड क्रूजर एसयूवी देखने में एक विशान आकार की एसयूवी है, लैंड रोवर्स के विपरीत जो अब मोनोकॉक हैं, लैंड क्रूजर अभी भी पुराने स्कूल हैं। इसमें मर्सिडीज जी-क्लास की तरह लैडर-फ्रेम चेसिस और हर संभव ऑफ-रोड फीचर के साथ एक 4X4 सिस्टम मिलता है। इसका थोड़ा बॉक्सी दिखने वाला ही इसका सबसे आकर्षण का केंद्र है।

यह भी पढ़ें :-चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदनें पर लगेगी 12,000 रुपये की चपत, कंपनी ने कीमत में किया तगड़ा इजाफा

Toyota Land Cruiser Lc300
Toyota Land Cruiser Lc300

धांसू स्टाइल और ओल्ड स्कूटर कैबिन

इसमें बड़े क्रोम स्लैट्स के साथ ‘गेट आउट ऑफ माई वे’ फ्रंट स्टाइल ​मिलता है। कैबिन के भीतर भी इसमें ओल्ड स्कूल स्टाइल मिलता है, यह एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ एक बड़े क्षैतिज 12.3 ”टचस्क्रीन सिस्टम, 14 स्पीकर जेबीएल ऑडियो सिस्टम, वेंटिलेटिड फ्रंट सीट और सिंगल-पैन सनरूफ, लेवल -2 एडीएएस सिस्टम आदि मिलते हैं।

टोयोटा लैंड क्रूजर एलसी300 को जल्द ही भारत में अपने लेक्सस जीएक्स 460 के साथ लॉन्च किया जाएगा। लॉन्च होने पर इसकी कीमत 2 करोड़ रुपये से अधिक होने की संभाना है। इस कीमत पर यह कार रेंज रोवर स्पोर्ट, मर्सिडीज जी-क्लास, मर्सिडीज जीएलएस, बीएमडब्ल्यू एक्स 7, ऑडी क्यू 8 और वोल्वो एक्ससी 90 को कड़ी टक्कर देगी।

यह भी पढ़ें :-Tvs Ronin Launched : टीवीएस ने उतारी धांसू फीचर वाली सस्ती मोटरसाइकिल, ​कम कीमत में अब मिलेगा शानदार राइड का मजा

Toyota Land Cruiser Lc300
Toyota Land Cruiser Lc300

इंजन और पावर

इस कार के बोनट के नीचे 3.3L V6 टर्बो-डीजल इंजन मिलता है, जो 304 bhp की पावर और 700 Nm का टार्क बनाता है। यह इंजन 10-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है, और खास बात यह है, कि यह इंजन 200 किलो हल्का होने के साथ-साथ अधिक शक्ति, टॉर्क और माइलेज प्रदान करता है। यह इंजन पुरानी गैस-गोज़लिंग 5L V8 टर्बो-डीजल यूनिट की जगह लेता है, जो अमेरिकी कारों में देखा जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nineteen − 2 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments