Thursday, October 6, 2022

Range Rover Sport : भारत में लॉन्च हुई ये जबरदस्त फीचर्स वाली एसयूवी, शुरुआती कीमत 1.64 करोड़

इसके हेडलैम्प्स पहले से ज्यादा स्लीक हैं, लेकिन लैंड रोवर ने स्टैंडर्ड Range Rover के इनविजिबल टेल लैंप्स के लुक को नहीं चुना है। आगे का ओवरहांग अब छोटा होता है, जबकि पिछला ओवरहांग थोड़ा और बाहर निकलता दिखाई दे रहा है।

2022 Range Rover Sport Launched : लग्जरी कार निर्माता कंपनी Land Rover ने हाल ही में अपनी बिल्कुल-नई Range Rover Sport से पर्दा उठाया है, और वैश्विक स्तर पर अपनी शुरुआत करने के कुछ दिनों के भीतर इस फुल साइज लग्जरी एसयूवी को भारत में लॉन्च कर दिया गया है, जिसकी कीमत 1.64 करोड़ रुपये एक्स-शोरूम तय की गई है। नई 2023 Range Rover Sports एसयूवी भारत में चार वेरिएंट SE, HSE, Autobiography और First Edition में ब्रिकी के लिए उपलब्ध होगी। कार के बेस वैरिएंट SE की कीमत 1.64 करोड़ रुपये और रेंज टॉपिंग First Edition को 1.84 करोड़ रुपये में उतारा गया है। फिलहाल,कार को बुक करने के इच्छुक लोग कंपनी की अधिकारिक वेबसाइट या डीलरशिप के माध्यम से इसे बुक कर सकते हैं, हालांकि डिलीवरी नवंबर 2022 में शुरू होने की उम्मीद है।

सिंगल इंजन के साथ मिले ये फीचर्स

नई Range Rover Sports के पावरट्रेन विकल्पों के बारे में बात करें तो लैंड रोवर इंडिया की वेबसाइट पर Range Rover Sports के लिए ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ केवल 3.0-लीटर माइल्ड-हाइब्रिड डीजल यूनिट का विकल्प दिया गया है, यह 3.0-लीटर छह-सिलेंडर युक्त टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन 346 hp की शक्ति और 700 Nm का पीक टॉर्क प्रदान करता है, हालाँकि, वेबसाइट में पेट्रोल मोटर के बारे में कोई जानकारी नहीं है, लेकिन हो सकता है, कि कंपनी इसके पेट्रोल मॉडल की कीमतों के साथ वैरिएंट की जानकारी का भी उल्लेख करे। 2022 Range Rover Sports में बतौर फीचर्स 13.1-इंच कवर्ड इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन और 13.7-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ-साथ 29-स्पीकर मेरिडियन, 3D सराउंड साउंड सिस्टम, एक 3D सराउंड कैमरा, इमेज के साथ डिजिटल एलईडी हेडलैंप हैं। ऑल-व्हील स्टीयरिंग, स्विचेबल एयर स्प्रिंग्स के साथ एयर सस्पेंशन और ऑफ-रोड क्रूज़ कंट्रोल मिलते हैं।

कैबिन की खासियत

2022 Range Rover Sports को वेलार, इवोक और नए Range Rover Sports से प्रेरित एक डिजाइन भाषा पर तैयार किया गया है, जिसमें क्लीन एलिमेंट्स के साथ एक आकर्षक लुक दिया है। इसके हेडलैम्प्स पहले से ज्यादा स्लीक हैं, लेकिन लैंड रोवर ने स्टैंडर्ड Range Rover Sports के इनविजिबल टेल लैंप्स के लुक को नहीं चुना है। आगे का ओवरहांग अब छोटा होता है, जबकि पिछला ओवरहांग थोड़ा और बाहर निकलता दिखाई दे रहा है। पहिए का आकार 21-इंच से लेकर 23-इंच तक कर दिया गया है, हालांकि 23 इंच के व्हील वैकल्पिक रूप से उपलब्ध होते हैं। कुल मिलाकर यह एक सुंदर दिखने वाली एसयूवी है, जिसमें क्लीन डिजाइन है, और यह हर तरह से परफेक्ट लगती है। जैसा कि हमनें बताया कि इस कार को फिलहाल डीजल इंजन के साथ पेश किया गया है, लेकिन 2022 Range Rover Sports को वैश्विक बाजारों में 522bhp की पावर और 750Nm टार्क के साथ 4.4-लीटर V8 भी मिलता है, हमें उम्मीद है कि लैंड रोवर यहां भी इस इंजन को पेश करेगा। नई Range Rover Sports स्पोर्ट अपनी ऑफ-रोड क्षमता के साथ-साथ सुरक्षा सुविधाओं में भी एक बड़ा अपग्रेड देखती है। यह अब एक इंटीग्रेटिड चेसिस पर बेस्ड है, इसे 48-वोल्ट इलेक्ट्रॉनिक सक्रिय रोल कंट्रोल प्रणाली द्वारा नियंत्रित किया जाता है और प्रत्येक एक्सल पर 1,400 एनएम तक का टार्क लागू करने में सक्षम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

19 − four =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments