Friday, October 7, 2022

भारत में शुरू हुई इस लग्जरी कार की डिलीवरी, करोड़ों में कीमत और लाजवाब फीचर्स

2022 Range Rover SUV पर 3 इंजन विकल्प मिलते हैं, जिनमें एक 3.0-लीटर, छह-सिलेंडर पेट्रोल, एक 3.0-लीटर, 6-सिलेंडर डीजल और बीएमडब्ल्यू-सोर्स 4.4-लीटर, ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V8 पेट्रोल शामिल है।

2022 Range Rover SUV : लग्जरी कार मेकर कंपनी Land Rover ने इस साल जनवरी में अपनी नई रेंज रोवर की बुकिंग देश में शुरू की थी, और अब 6 महीने बाद इस कार की कंपनी ने डिलीवरी शुरू कर दी है। कंपनी ने इस कार को कुल 4 वैरिएंट्स में लॉन्च किया था, जिसकी कीमत 2.39 करोड़ रुपये से लेकर 3.43 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम इंडिया) तक तय की गई है। 2022 Range Rover एसयूवी के डिजाइन में कई खास बदलाव किए गए हैं, इस एसयूवी की लंबाई 5 मीटर से ज्यादा है और इसके अनुसार ही इसमें एक लंबा व्हीलबेस भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें :- Maruti Grand Vitara दो वैरिएंट में होगी लॉन्च, मिलेगा 25kmpl का माइलेज, लॉन्च से पहले लीक हुई डिटेल

2022 Range Rover Delivery Commence
2022 Range Rover Delivery Commence

3 इंजन का मिला विकल्प

2022 रेंज रोवर स्टैंडर्ड और लंबे व्हीलबेस के रूप में 5-सीटर मॉडल में ब्रिकी के लिए उपलब्ध है। इस एसयूवी पर 3 इंजन विकल्प मिलते हैं, जिनमें एक 3.0-लीटर, छह-सिलेंडर पेट्रोल, एक 3.0-लीटर, 6-सिलेंडर डीजल और बीएमडब्ल्यू-सोर्स 4.4-लीटर, ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V8 पेट्रोल शामिल है, जिसमें इसका 3.0L V6 इंजन 400bhp की पावर और 550Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है, जबकि 6-सिलेंडर डीजल इंजन 350bhp की पावर और 700Nm का टार्क पैदा करता है। वहीं टॉप-स्पेक ट्विन-टर्बो V8 इंजन 530bhp की पावर और 750Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है।

बतौर गियरबॉक्स कार में स्टैंडर्ड तौर पर 8-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक का विकल्प मिलता है। वहीं यह एसयूवी लैंड रोवर के टेरेन रिस्पांस 2 सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक एयर सस्पेंशन और डायनेमिक रिस्पॉन्स प्रो के साथ ऑल-व्हील-ड्राइव लेआउट से लैस है। बता दें, कि यह सिस्टम प्राइम सस्पेंशन और एक नए टेलगेट इवेंट सूट से पहले की सड़क को पढ़ने के लिए eHorizon नेविगेशन डेटा का उपयोग करता है।

यह भी पढ़ें :- Tata Nexon Electric Car के मालिक ने बताई बैटरी की कोस्ट, इतने किमी चलाने के बाद 7 लाख में होगी रिप्लेस

2022 Range Rover Delivery Commence
2022 Range Rover Delivery Commence

फीचर्स की खासियत

नई Range Rover को MLA-Flex बॉडी आर्किटेक्चर पर तैयार किया गया है, यह चार, पांच या सात सीटों वाले शानदार इंटीरियर के साथ स्टैंडर्ड और लॉन्ग व्हीलबेस बॉडी स्टाइल प्रदान करता है। इसके स्टैंडर्ड (SWB) और लॉन्ग व्हीलबेस (LWB) बॉडी डिज़ाइन दोनों में 5 सीटें हैं और लंबे व्हीलबेस वर्जन में आरामदायक 7-सीट ड्राइव के लिए एक वैकल्पिक तीसरी पंक्ति भी उपलब्ध है।

रेंज रोवर की अन्य दिलचस्प विशेषताओं में पीएम2.5 फिल्टर और नैनो एक्स तकनीक के साथ केबिन एयर प्यूरीफिकेशन प्रो है, जो गंध, बैक्टीरिया, वायरस और एलर्जी को कम करने के लिए दिए गए है। इंटीरियर को एक नए प्रीमियम टेक्सटाइल के साथ बढ़ाया गया है जो अल्ट्राफैब्रिक्स और क्वाड्राट वूल-ब्लेंड को जोड़ती है। लेकिन यह अभी भी एक शानदार और प्रीमियम लुक प्रदान करता है।

यह भी पढ़ें :- Toyota Land Cruiser Lc300 पहली बार सड़कों पर फर्राटे भरती आई नजर, लग्जरी कारों को कर देगी फेल!

2022 Range Rover Delivery Commence
2022 Range Rover Delivery Commence

रियर सीट का कंफर्ट

इसके अलावा इसमें 13.7 इंच की घुमावदार टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आता है, जो नए पिवी प्रो सिस्टम को स्पोर्ट करता है। यह सिस्टम Android Auto और Apple CarPlay कनेक्टिविटी के अनुकूल है। ध्यान दें, कि इसमें एक बिल्कुल नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी दिया गया है, और पीछे बैठने वालों के लिए इस एसयूवी को 11.4-इंच टचस्क्रीन टैबलेट का एक सेट भी मिलता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

thirteen + eleven =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments