Tuesday, September 27, 2022

2022 MG Hector : प्रीमियम से भी एक कदम आगे निकल जाएगी नई Hector, 14 इंच के टचस्क्रीन के साथ आ रहा है नया माॅडल

2019 में जब MG Hector को लॉन्च किया गया था, तब इसकी सबसे मुख्य हाइलाईट 10.4 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम था। नई हेक्टर के साथ MG 14 इंच की बड़ी स्क्रीन के साथ इस हाइलाइट फीचर को एक पायदान ऊपर ले जा रही है।

2022 MG Hector New Teaser : भारतीय बाजार में ब्रिटिश कार मेकर कंपनी एमजी मोटर्स (MG Motors) ने अपनी एसयूवी हेक्टर के साथ शुरुआती की। फिलहाल, कंपनी इस कार को अपडेट देने की तैयारी में है, और इसी दिशा में एमजी मोटर ने अपडेटेड हेक्टर(Hector) का पहला टीज़र जारी किया है, जिसमें इंटीरियर पर एक बड़ा 14-इंच पोर्ट्रेट-ओरिएंटिड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देखा जा सकता है। यानी 2022 MG Hector पर मैकेनिकल और कॉस्मेटिक दोनों तरीके से बड़े अपग्रेड देखने को मिलेंगे और नई अपडेटेड हेक्टर को इस साल त्योहारी सीजन में लॉन्च किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :- Best Mileage Maruti Cars : मारुति की CNG कारों के आगे सब फेल, 35km का माइलेज और कीमत भी कम

MG Hector
MG Hector
Video – Toyota Hyryder vs Grand Vitara

नहीं मिलती इतनी बड़ी स्क्रीन

2019 में जब MG Hector को लॉन्च किया गया था, तब इसकी सबसे मुख्य हाइलाईट 10.4 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम था। नई हेक्टर के साथ एमजी 14 इंच की बड़ी स्क्रीन के साथ इस हाइलाइट फीचर को एक पायदान ऊपर ले जा रही है, जो न केवल अपने सेगमेंट में सबसे बड़ी है, बल्कि भारत में बिकने वाली सभी कारों में सबसे बड़ी है। सीधे शब्दों में कहें तो नई हेक्टर पर मिलने वाली 14 इंच की बड़ी स्क्रीन भारतीय बाजार में सेल होन वाली सभी कारों में बड़ी होगी।

नई हेक्टर मौजूदा मॉडल के मुकाबले फ्लोटिंग टचस्क्रीन यूनिट के साथ आएगी, जो डैशबोर्ड के भीतर अच्छी तरह से इंटीग्रेटिड है। डैशबोर्ड की बात करें तो टीजर देखकर ऐसा लगता है कि इसे 2022 हेक्टर में फिर से डिजाइन किया गया है, टचस्क्रीन को फ्लैंक करने वाले वर्टिकल एसी वेंट्स को नई हॉरिजॉन्टल यूनिट से बदल दिया गया है। साथ ही सेंटर कंसोल में नया फ्लोइंग डिज़ाइन और नया गियर लीवर भी शामिल है।

यह भी पढ़ें :-2022 Mahindra Scorpio-N के डीजल AWD वैरिएंट की सामने आई कीमत, जानिए कितने में पड़ेगा ये महंगा शौक

2022 MG Hector New Teaser
2022 MG Hector New Teaser

फीचर्स

इसके अलावा वर्तमान हेक्टर पर टचस्क्रीन के नीचे वॉल्यूम कंट्रोलए डिफॉगर और पावर बटन को मैन्युअल रूप से दिया गया है, लेकिन नई हेक्टर पर अब वॉल्यूम कंट्रोल और पावर बटन के लिए टच बटन मिलते हैं। वहीं डिफॉगर फ़ंक्शन का फिलहाल बटन नहीं है, तो कहा जा सकता है, कि इसे टचस्क्रीन के माध्यम से कंट्रोल किया जाएगा। ध्यान दें, कि वर्तमान मॉडल पर 10.4 इंच की स्क्रीन का उपयोग आम जीवन में सहज नहीं है, क्योंकि इसकी प्रतिक्रिया काफी धीमी है। इसलिए, यह देखा जाना बाकी है कि अपडेटेड हेक्टर पर इस बड़े टचस्क्रीन के साथ स्क्रीन की उपयोगिता में सुधार होता है या नहीं।

2022 MG Hector ADAS फीचर

2022 MG Hector पर एक और बड़ा अपडेट एस्टोर (MG Astor) की तरह एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम्स (ADAS) फीचर्स के रूप में मिल सकता है। इसमें कंपनी लेन कीप असिस्टए ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शनए, रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट, फॉरवर्ड कोलिजन वॉर्निंग और लेन डिपार्चर वार्निंग जैसे एक्टिव सेफ्टी फीचर्स को शामिल करेगी। टीज़र इमेज में अपडेटेड ग्राफिक्स के साथ एक नए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की ओर भी इशारा किया गया है।

जहां तक बाहरी कॉस्मेटिक अपडेट का सवाल है, 2022 MG Hector दोबारा से तैयार किए गए फ्रंट और रियर डिजाइन के साथ आएगा। आगे की तरफ ग्रिल के और भी बड़े होने की उम्मीद है और हेडलैम्प और बम्पर डिज़ाइन में भी बदलाव होंगे। वहीं पीछे की तरफ इसमें स्लीक टेल मिलने की उम्मीद है।

MG Hector
MG Hector

इंजन और कीमत में नहीं होंगे बदलाव

इंजन के तौर पर 2022 MG Hector में कोई बदलाव नहीं किए जाएंगे। इसमें मौजूदा माॅडल के समान 1.5 लीटर टर्बो इंजन का विकल्प मिलेगा जो 143bhp की पावर जेनरेट करता है। वहीं इस कार का दूसरा इंजन 2.0 लीटर टर्बो डीजल भी अपडेटेड हेक्टर के साथ जारी रहेगा जो 170bhp की पावर जेनरेट करता है। सूत्रों की मानें तो वर्तमान एमजी हेक्टर बिक्री पर जारी रहेगी और 2022 मॉडल को मौजूदा मॉडल से थोड़ा ऊपर स्लाॅट किया जाएगा। अपडेटेड हेक्टर (2022 MG Hector) की कीमत मौजूदा मॉडल की तुलना में लगभग 1.5 लाख से 2 लाख रुपये अधिक होने की उम्मीद है, और इसी तरह के अपडेट को हेक्टर प्लस (Hector Plus) में भी रोल आउट किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :- Maruti ने इस माइक्रो एसयूवी का लॉन्च किया नया मॉडल, एक लीटर पेट्रोल में चलेगी 25kmpl, सुरक्षा भी हुई बेहतर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fourteen + 17 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments