Friday, October 7, 2022

Maruti की सबसे सस्ती कार सड़कों पर फर्राटे भरने को तैयार, साइज में बड़ी और फीचर्स भी लाजवाब

कीमत की बात करें तो उम्मीद है कि 2022 Maruti Suzuki Alto कंपनी की सबसे किफायती कार का खिताब अपने नाम करेगी। क्योंकि यह वर्तमान की तरह ही कार निर्माता के पोर्टफोलियो में S-Presso के नीचे स्लॉट की जाएगी।

2022 Maruti Alto Launch Update : देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) इन दिनों अपनी लोकप्रिय कार ऑल्टो (Alto) के नए मॉडल को लेकर चर्चा में है। मौजूदा ऑल्टो की बिक्री में हाल के महीनों में गिरावट देखी गई है। वही अब कार निर्माता नई ऑल्टो को बाजार में लॉन्च करने जा रही है। खबरों की मानें तो इस महीने के अंत में नई मारुति ऑल्टो को लॉन्च किया जा सकता है। जिसकी लॉन्च से पहले ही जानकारी लीक हो गई है।

यह भी पढ़ें :- Best Mileage Maruti Cars : मारुति की CNG कारों के आगे सब फेल, 35km का माइलेज और कीमत भी कम

2022 Maruti Alto
2022 Maruti Alto

नई Maruti Celerio से प्रेरित

सबसे पहले बात करते हैं इस कार के डिजाइन पर, तो ध्यान दें कि नई ऑल्टो (2022 Alto) का डायमेंशन और डिजाइन अब पूरी तरह से बदल दिया जाएगा। सामने आई स्पाई तस्वीरों को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं, कि नई ऑल्टो साल 2021 के अंत में लॉन्च की गई सेकेंड जेनरेशन सेलेरियो से काफी प्रेरित है।

इसकी प्रमुख हाइलाइट्स में गोल टेल लैंप और रियर विंडस्क्रीन के साथ अधिक एंगुलर सी-पिलर मिलता है। तस्वीरों पर गौर करें तो नई मारुति सुजुकी ऑल्टो मौजूदा पीढ़ी की ऑल्टो की तुलना में थोड़ी बड़ी कार होगी। यानी अब आपको ऑल्टो में स्पेस की समस्या तो नहीं होने वाली है। इसका नया मॉडल मौजूदा ऑल्टो के मुकाबले थोड़ा लंबा और चौड़ा होगा ताकि इसे और अधिक विशाल बनाया जा सके। वहीं कार के बूट स्पेस और ग्राउंड क्लीयरेंस में भी मामूली वृद्धि देखने को मिलेगी।

यह भी पढ़ें :-2022 Mahindra Scorpio-N के डीजल AWD वैरिएंट की सामने आई कीमत, जानिए कितने में पड़ेगा ये महंगा शौक

2022 Maruti Alto Launch Update
2022 Maruti Alto Launch Update (Image Credit- Motorbeam)

फीचर्स भी मार्डन

मारुति सुजुकी ऑल्टो का नया वर्जन न सिर्फ बाहर से बल्कि अंदर स भी काफी मार्डन होगा। जिसमें सभी चार पावर विंडो और टॉप वेरिएंट में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसी सुविधाएं दी जाएंगी। इंजन विकल्प की बात करें तो नए मॉडल में मौजूदा 0.8 लीटर तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन को बरकरार रखा जाएगा। इसके साथ ही इसमें नया 1.0 लीटर तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन भी शामिल होगा। हालांकि, 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दोनों इंजन विकल्पों के साथ स्टैंडर्ड तौर पर दिया जाएगा।

2022 Maruti Alto Launch Update
2022 Maruti Alto Launch Update 2022 Maruti Alto Launch Update (Image Credit- Motorbeam)

होगी सबसे किफायती कार

उम्मीद है कि नई ऑल्टो मारुति सुजुकी की सबसे किफायती कार का खिताब अपने नाम करेगी। क्योंकि यह वर्तमान की तरह ही कार निर्माता के पोर्टफोलियो में एस-प्रेसो (Marut S-Presso) के नीचे स्लॉट की जाएगी।

यह भी पढ़ें :- Mahindra Scorpio-N की कीमत कुछ शहरों में पहुंची 30 लाख के पार, Safari और Harrier को छोड़ करेगी सेगमेंट में राज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

20 − 17 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments