Friday, October 7, 2022

2022 Maruti Brezza Top 5 Things : पहले से प्रीमियम हुई यह एसयूवी, 20.15kmpl माइलेज के साथ मिला सनरूफ का फीचर

Maruti Brezza को 1.5-लीटर, k-सीरीज़, माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन से लैस किया गया है। यह इंजन 103PS की पावर और 137Nm टॉर्क जेनरेट करता है, और इसे 5-स्पीड मैनुअल के साथ जोड़ा जाता है, विकल्प के तौर पर 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी शामिल है।

2022 Maruti Brezza Top 5 Things : देश में ब्रिकी के मामले में Maruti का दबदबा है, और मारुति ग्राहकों को खुश करने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है। साल 2022 की सबसे मुख्य कार New Brezza को लॉन्च कर दिया गया है, नई मारुति ब्रेज़ा अब बिक्री पर है, जिसकी कीमत 7.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) से शुरू होती है। इस एसयूवी को कंपनी ने पूरी तरह से बदल दिया है, पुरानी ब्रेज्जा के मुकाबले नई ब्रेज्जा में मुख स्टाइल अपग्रेड, रिफ्रेश्ड इंटीरियर, कई नए फीचर्स और नए ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ अपडेटेड पावरट्रेन मिलते हैं। आइए आपको बताते हैं, इस कार की 5 सबसे खास बातें।

यह भी पढ़ें :- 19 साल की उम्र में Youtuber ने अपने पिता को उपहार में दी लग्जरी कार

2022 Maruti Brezza

वैरिएंट और कीमत

पहले की तरह, 2022 Maruti Brezza को चार ट्रिम्स में ही पेश किया गया है, जिसमें LXI, VXI, ZXI, और ZXI+ शामिल है। इस कार के सेकेंड बेस VXI वेरिएंट से ऑटोमैटिक का विकल्प मिलता है, और ऑटोमैटिक वेरिएंट मैनुअल वैरिएंट से 1.5 लाख रुपये महंगा है। इसके साथ ही इस कार के ZXI वैरिएंट में आपको डयुअल टोन (Dual Tone) का विकल्प भी मिलता है। कीमत की बात करें तो इस कार की कीमत 7.99 लाख रुपये से शुरू होती है।

2022 Maruti Brezza में अब एक नए फ्री-स्टैंडिंग 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (बलेनो से लिया गया), रिमोट ऑपरेशन के साथ कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, Arkamys- ट्यूनेड साउंड सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, सेगमेंट-फर्स्ट हेड-अप के साथ कई खास फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें इलेक्ट्रिक सनरूफ (पहली बार मारुति कार के लिए), और एक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील दिया गया है। यह एसयूवी अब ऑटोमैटिक हेडलैंप और वाइपर, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, ऑटोमैटिक एसी, रियर एसी वेंट और क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स के साथ आती है।

यह भी पढ़ें :- फेल हो गई सुरक्षा में Maruti Suzuki की ये कार, इस छोटी कार को मिले 3-स्टार, क्रैश टेस्ट में हुआ बुरा हाल

2022 Maruti Brezza Electric Sunroof

सुरक्षा में भी हुई पहले से बेहतर 2022 Maruti Brezza

बतौर सुरक्षा फीचर्स 2022 मारुति ब्रेज़ा में छह एयरबैग और एक 360-डिग्री कैमरा मिलता है, इसके साथ ही ESP (इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम) और हिल-होल्ड असिस्ट अब सभी ट्रिम्स में स्टैंडर्ड हैं। अन्य फीचर्स में EBD के साथ ABS, रियर पार्किंग सेंसर और ISOFIX चाइल्ड-सीट माउंट शामिल हैं। 2022 मारुति ब्रेज़ा का डिजाइन अब अधिक शार्प और बोल्ड दिखता है। जबकि यह अपने बॉक्सी सिल्हूट को बरकरार रखती है। इसमें दी गई चंकीयर बॉडी क्लैडिंग इसके एसयूवी लुक को निखारती है।

इतना ही नहीं इसमें फिर से डिज़ाइन किए गए बंपर के साथ एक नया ग्रिल, स्लिक ट्विन प्रोजेक्टर एलईडी हेडलाइट्स, ट्विन एल-आकार के एलईडी डीआरएल और फंकी रैप-अराउंड एलईडी टेल लैंप मिलते हैं।कार निर्माता ने नई ब्रेज़ा को नौ रंग विकल्पों में पेश किया है, जिसमें तीन ड्यूल-टोन शेड शामिल हैं। इसके कलर विकल्प में पर्ल आर्कटिक व्हाइट, स्प्लेंडिड सिल्वर (नया), मैग्मा ग्रे (नया), सिज़लिंग रेड, विपुल नीला (नया), बहादुर खाकी (नया), काली छत के साथ सिज़लिंग रेड, ब्लैक रूफ के साथ शानदार सिल्वर (नया), सफेद छत के साथ ब्रेव खाकी (नया) कलर विकल्प मिलता है।

यह भी पढ़ें :- 2022 Toyota Hyryder : टोयोटा ने उतारी मार्केट में अपनी सेल्फ चार्जिंग हाइब्रिड SUV, 25,000 रुपये से बुकिंग शुरू

2022 Maruti Brezza Safety

2022 Maruti Brezza इंजन,पावर और माइलेज

मारुति ब्रेज़ा को 1.5-लीटर, के-सीरीज़, माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन से लैस किया गया है। यह इंजन 103PS की पावर और 137Nm टॉर्क जेनरेट करता है, और इसे 5-स्पीड मैनुअल के साथ जोड़ा जाता है, जबकि विकल्प के तौर पर 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी शामिल है। हालांकि, ऑटोमैटिक 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर को बदल देता है, और इसमें मैनुअल कंट्रोल लेने के लिए पैडल शिफ्टर्स भी दिए गए हैं। माइलेज की बात करें तो ब्रेज्जा का मैनुअल वेरिएंट 20.15kmpl और एएमटी वैरिएंट 19.8kmpl तक का माइलेज प्रदान करता है।

कार के कैबिन के भीतर पूर्ण मेकओवर भी मिलता है, जो इसे मार्डन और अपमार्केट बनाता है। इसमें फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ बेसिक डैशबोर्ड डिजाइन नई बलेनो से प्रेरित दिया गया है। यह ड्यूल-टोन ब्लैक एंड ब्राउन थीम में फिनिश्ड है, जिसमें ब्रश सिल्वर एक्सेंट है, जो डैशबोर्ड और सेंटर कंसोल के माध्यम से ‘टी’ शेप में दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें :- Honda City Hybrid की कम हुई 3 लाख रुपये कीमत, जानिए अब चुकानी होगी कितनी रकम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

10 + 2 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments