Tuesday, September 27, 2022

New Maruti Brezza ने की कंपनी की चाँदी, ज्यादा बुकिंग होने की वजह से करना पड़ सकता है डिलीवरी के लिए लंबा इंतज़ार!

नई Maruti Brezza मॉडल लाइनअप चार ट्रिम्स LXi, VXi, ZXi और ZXi+ में लॉन्च की गई है, और इसमें कंपनी ने नए 1.5L K15C पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है, जिसे 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है, यह इंजन 103bhp की पावर और 137Nm का टार्क डिलीवर करती है।

2022 Maruti Brezza Bookings : मारुति ने अपनी लोकप्रिय सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी ब्रेज्जा के नए मॉडल को लॉन्च कर दिया है, नई ब्रेज्जा एक अलग स्टाइल और सनरूफ व 360 डिग्री ​कैमरा जैसा फीचर्स के साथ आती है,और इस कार की कीमत शुरू 7.99 लाख रुपये से शुरू होती है। दिलचस्प बात यह है कि New Maruti Brezza को लॉन्च से पहले ही 45,000 बुकिंग मिल चुकी हैं, और इस कार का वेटिंग पीरियड भी काफी लंबा हो गया है। यानी नई ब्रेज्जा को घर लाने के लिए आपको महीनों तक इंतजार करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें :- सुजुकी ने भारत में लॉन्च की अपनी सबसे महंगी बाइक, कीमत इतनी की खरीदने में निकल जायेंगे पसीने!

Maruti Brezza 2022
Maruti Suzuki Brezza 2022

कितना करना पड़ेगा डिलीवरी के लिए इंतजार

All-New Maruti Brezza के लॉन्च इवेंट में बोलते हुए कंपनी के मार्केटिंग एंड सेल्स, सीनियर एक्जीक्यूटिव डायरेक्ट शशांक श्रीवास्तव ने कहा ​कि “हमें नए हॉट और टेकी ब्रेज़ा के लिए प्री-बुकिंग की घोषणा किए आठ दिन हो चुके हैं। ऐसा लगता है कि इसने कार प्रेमियों के दिलो-दिमाग पर पहले ही कब्जा कर लिया है। ब्रेज्जा के लिए हमने प्रति मिनट चार से अधिक बुकिंग के साथ 45,000 से अधिक बुकिंग देखी हैं।”

डीलर सूत्रो के मुताबिक अगर आप आज नई ब्रेज्जा को बुक करते हैं, तो डीलीवरी के लिए कम से कम 4 महीने इंतजार करना पड़ेगा। नई ब्रेज़ा मॉडल लाइनअप चार ट्रिम्स LXi, VXi, ZXi और ZXi+ में लॉन्च की गई है, और इसमें कंपनी ने नए 1.5L K15C पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है, जिसे 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है, यह इंजन 103bhp की पावर और 137Nm का टार्क डिलीवर करती है।

यह भी पढ़ें :- 2022 Maruti Brezza Top 5 Things : पहले से प्रीमियम हुई यह एसयूवी, 20.15kmpl माइलेज के साथ मिला सनरूफ का फीचर

Maruti Brezza 2022
Maruti Suzuki Brezza 2022

एक लीटर पेट्रोल में चलेगी 20km

मारुति हमेशा से माइलेज के लिए जानी जाती है, और ऐसा ही ब्रेज्जा के साथ भी हुआ। नई ब्रेज्जा एक लीटर पेट्रोल में 20km तक चलने में सक्षम है। इस एसयूवी के माइलेज के आंकड़े मैनुअल के साथ 20.15kmpl और ऑटोमैटिक वेरिएंट के साथ 19.80kmpl बताए गए हैं। वहीं कार निर्माता ने पुष्टि की है कि आने वाले महीनों में Brezza CNG भी लॉन्च की जाएगी। जो करीब 27 से 28km तक माइलेज देगी।

ध्यान देने वाली बात यह है, कि नई मारुति सुजुकी ब्रेज़ा वैरिएंट और ग्राहक के स्थान के आधार पर चार महीने तक की प्रतीक्षा अवधि पर है। यानी कुछ शहरों में कुछ वैरिएंट की ज्यादा डिमांड है। जैसा कि हमने बताया कि नई 2022 Maruti Brezza की कीमत 7.99 लाख रुपये से शुरू होती है और यह एक्स-शोरूम 13.96 लाख रुपये तक जाती है। वहीं यह इस सेगमेंट में किआ सोनेट, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सन आदि को टक्कर देती है।

यह भी पढ़ें :-लॉन्च से पहले ही लीक हो गई इस मिनी एसयूवी की कीमत, Tata Punch से होगी आमने-सामने की टक्कर

Maruti Brezza 2022
Maruti Suzuki Brezza 2022

फीचर्स लोडेड एसयूवी

नई ब्रेज्जा में सुजुकी कनेक्ट- कनेक्टेड कार टेक, एक 360 डिग्री कैमरा, हेड्स-अप डिस्प्ले, लेदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील, एम्बिएंट लाइटिंग, Arkamys सराउंड साउंड सिस्टम, स्मार्टप्ले प्रो + सॉफ्टवेयर के साथ 9-इंच टचस्क्रीन, वायरलेस चार्जिंग, कूल्ड ग्लोवबॉक्स, रियर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। वहीं यह फास्ट चार्जिंग यूएसबी स्लॉट, हाइट एडजस्टेबल फ्रंट सीट बेल्ट और 6 एयरबैग से भी लै है, जो खासतौर पर पर टॉप-एंड ZXi ट्रिम पर पेश किए जाते हैं।

दिलचस्प बात यह है कि नई 2022 Maruti Brezza के सभी वेरिएंट में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, हिल होल्ड असिस्ट और रियर पार्किंग सेंसर स्टैंडर्ड सेफ्टी फिटमेंट के रूप में मिलते हैं। वहीं Brezza ZXi और ZXi+ ट्रिम्स डुअल-टोन एक्सटीरियर कलर ऑप्शन में उपलब्ध हैं, जिनकी मैन्युअल और ऑटोमैटिक दोनों वेरिएंट्स के लिए आपको 16,000 रुपये ज्यादा खर्च करने होंगे। कलर विकल्पों में खाकी एंड व्हाइट, सिल्वर एंड ब्लैक और रेड एंड ब्लैक शामिल हैं। वहीं यह मॉडल लाइनअप 4 नई पेंट स्कीम स्प्लेंडिंग सिल्वर, ब्रेव खाकी, मैग्मा ग्रे और एक्सुबेरेंट ब्लू में ब्रिकी के लिए उपलब्ध होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

7 + three =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments