Tuesday, September 27, 2022

देश की सबसे चहेती कार Maruti Suzuki Alto आ रही है नए रंग रूप में, अगस्त में होगी लॉन्च

सूत्रों के अनुसार मारुति सुजुकी 18 अगस्त को भारत में नई ऑल्टो को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। मारुती इस सबसे ज्यादा बिकने वाली हैचबैक को एक बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म के साथ बाजार में उतारेगी।

Maruti Suzuki Alto 2022 : मारुति ने 2022 में अपनी सभी कारों को अपडेट किया है तो देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार मारुती आल्टो कैसे पीछे रह सकती है, मारुती ने अपने ग्राहकों के लिए एक से बढ़ कर एक गाड़िया बाजार में उतारी हुई हैं और कंपनी उन्हें लगातार अपडेट कर रही है। फिलहाल, ताजा अपडेट मारुति ऑल्टो पर है। सूत्रों के अनुसार मारुति सुजुकी 18 अगस्त को भारत में नई ऑल्टो को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। मारुती इस सबसे ज्यादा बिकने वाली हैचबैक को एक बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म के साथ बाजार में उतारेगी।

यह भी पढ़ें :- Yamaha वापस ला रही है अपनी तूफानी मोटरसाइकिल, लॉन्च होते ही मचाएगी हंगामा

2022 Maruti Alto Launch Update
2022 Maruti Alto Launch Update

इंजन पर अपडेट

नई ऑल्टो को मारुति के मॉड्यूलर हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर तैयार मारुति पहले ही S-Presso, Celerio और WagonR से लेकर Maruti Ertiga और XL6 जैसी कारों को बेचती है। ये हैचबैक बिलकुल नए अंदाज में मार्किट में आएगी।इसका पहला इंजन 48hp की पावर और 69Nm का टार्क पैदा करता है, जबकि नया K10C 67hp की पावर और 89Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

यह भी पढ़ें :-2022 Mahindra Scorpio-N के डीजल AWD वैरिएंट की सामने आई कीमत, जानिए कितने में पड़ेगा ये महंगा शौक

2022 Maruti Alto Launch Update
2022 Maruti Alto Launch Update (Image Credit- Motorbeam)

नई मारुती आल्टो की लीक हुई तस्वीर

२०२२ की नई मारुती ऑल्टो की हाल ही में कुछ तस्वीरें इंटनेट पर लीक हुई हैं, जिनमें इस कार को ब्लैक कवर से लिपटी हुई देखा गया। इसके साथ ही इसकी काफी डिटेल सामने आयी हैं , जैसे, कार की सेलेरियो से प्रेरित टेललाइट्स, बॉडी के रंग के दरवाज़े के हैंडल और काले रंग के ओआरवीएम दिए गए हैं। चूंकि जिस मॉडल को स्पॉट किया गया था उसमें व्हील कवर नहीं थे, ऐसे में हमारा मानना ​​है कि यह लो-स्पेक वेरिएंट हो सकता है।

2022 Maruti Alto
2022 Maruti Alto

मारुति ऑल्टो की कुछ खास बातें

*नई मारुती ऑल्टो का डिजाइन नई जनरेशन सेलेरियो से प्रेरित लगता है।

*नई ऑल्टो को सेलेरियो का 1-लीटर डुअलजेट यूनिट भी मिल सकता है।

*इसकी शुरुआती कीमत 3.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है।

*नई मारुती ऑल्टो मौजूदा 796cc पेट्रोल इंजन के साथ ही लॉन्च होगी।

यह भी पढ़ें :- Maruti ने इस माइक्रो एसयूवी का लॉन्च किया नया मॉडल, एक लीटर पेट्रोल में चलेगी 25kmpl, सुरक्षा भी हुई बेहतर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seventeen + seventeen =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments