Tuesday, September 27, 2022

2022 Maruti Alto भारत में 18 अगस्त को होगी लॉन्च! नए इंजन के साथ कीमत महज 3.5 लाख

2022 Maruti Alto की हाल ही में कुछ तस्वीरें इंटनेट पर लीक हुई हैं, जिनमें इस कार को ब्लैक कलर से लिपटी हुई देखा गया। बावजूद इसके इस कार की काफी डिटेल सामने आई हें, उदाहरण के लिए, कार की सेलेरियो से प्रेरित टेललाइट्स, बॉडी के रंग के दरवाज़े के हैंडल और काले रंग के ओआरवीएम दिए गए हैं।

2022 Maruti Alto Launch Update : मारुति की कारों की चर्चा बाजार से खत्म होने का नाम नहीं ले रही है, एक के बाद एक वाहनों को लॉन्च कर कंपनी बाजार में लगातारद ग्राहकों को आकर्षित कर रही है। फिलहाल, ताजा अपडेट मारुति ऑल्टो पर है। सूत्रों के अनुसार मारुति सुजुकी 18 अगस्त को भारत में नई पीढ़ी की ऑल्टो को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। इस एंट्री-लेवल हैचबैक को एक बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म के साथ-साथ एक नया पावरट्रेन विकल्प भी मिलेगा।

यह भी पढ़ें :- Yamaha वापस ला रही है अपनी तूफानी मोटरसाइकिल, लॉन्च होते ही मचाएगी हंगामा

2022 Maruti Alto Launch Update
2022 Maruti Alto Launch Update 2022 Maruti Alto Launch Update (Image Credit- Rushlane)

मारुति ऑल्टो की 5 खास बातें

*नई ऑल्टो मौजूदा 796cc पेट्रोल इंजन को बरकरार रखेगी।

*नई ऑल्टो का डिजाइन नई जनरेशन सेलेरियो से प्रेरित लगता है।

*हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म के चलते यह साइज में आउटगोइंग वर्जन से बड़ी होगी।

*नई ऑल्टो को सेलेरियो का 1-लीटर डुअलजेट यूनिट भी मिल सकता है।

*मारुति इसकी कीमत 3.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू कर सकती है।

नए इंजन के सा​थ होगी लॉन्च

आगामी तीसरी पीढ़ी की ऑल्टो को मारुति के मॉड्यूलर हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। जो कंपनी के लाइन-अप में कई मॉडलों को भी रेखांकित करता है। हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर तैयार मारुति पहले ही एस प्रेसो, सेलेरियो और वैगनआर से लेकर Maruti Ertiga और XL6 जैसी कारों को बेचती है। इस हैचबैक को दो पावरट्रेन विकल्प मिलेंगे। जिनमें मौजूदा 796cc पेट्रोल इंजन और नई K10C 1.0-लीटर डुअलजेट यूनिट शामिल है। जिसे हाल ही में मारुति सुजुकी एस प्रेसो में देखा गया है। इसका पहला इंजन 48hp की पावर और 69Nm का टार्क पैदा करता है, जबकि नया K10C 67hp की पावर और 89Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

यह भी पढ़ें :-2022 Mahindra Scorpio-N के डीजल AWD वैरिएंट की सामने आई कीमत, जानिए कितने में पड़ेगा ये महंगा शौक

2022 Maruti Alto Launch Update
2022 Maruti Alto Launch Update

इंटरनेट पर लीक हुई तस्वीर

मारुति की 2022 ऑल्टो की हाल ही में कुछ तस्वीरें इंटनेट पर लीक हुई हैं, जिनमें इस कार को ब्लैक कलर से लिपटी हुई देखा गया। बावजूद इसके इस कार की काफी डिटेल सामने आई हें, उदाहरण के लिए, कार की सेलेरियो से प्रेरित टेललाइट्स, बॉडी के रंग के दरवाज़े के हैंडल और काले रंग के ओआरवीएम दिए गए हैं। चूंकि जिस मॉडल को स्पॉट किया गया था उसमें व्हील कवर नहीं थे, ऐसे में हमारा मानना ​​है कि यह लो-स्पेक वेरिएंट हो सकता है।

जैसा कि हमने बताया कि मारुति की बेहद लोकप्रिय एंट्री-लेवल हैचबैक को कार निर्माता के एस-प्रेसो जैसे हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म द्वारा रेखांकित किया जाएगा। जिसके चलते यह कार आउटगोइंग मॉडल से बड़ी होगा। 2022 ऑल्टो निश्चित रूप से नई पीढ़ी के सेलेरियो के स्केल-डाउन वर्जन की तरह लगेगी। कीमत की बात करें तो 2022 ऑल्टो की शुरुआती कीमत 3.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है। वहीं नई पीढ़ी की यह एंट्री-लेवल हैचबैक अगस्त के अंत तक लॉन्च की जाएगी। जिसकी डिलीवरी भी त्यौहारी सीजन के आसपास शुरू होने की उम्मीद है।

2022 Maruti Alto Launch Update
2022 Maruti Alto Launch Update (Image Credit- Motorbeam)

लॉन्च हुई Maruti Grand Vitara

मारुति ने हाल ही में ग्रैंड विटारा को पेश किया है, जिसके सितंबर 2022 में लॉन्च होने की उम्मीद है। सुजुकी के ग्लोबल-सी प्लेटफॉर्म पर बेस्ड इस नई एसयूवी में 1.5L पेट्रोल और 1.5L पेट्रोल के साथ एक मजबूत हाइब्रिड इंजन मिलेगा। मजबूत हाइब्रिड मॉडल में यह कार 27.97kmpl का माइलेज देने में सक्षम होगी। दूसरी ओर 1.5L पेट्रोल मैनुअल 21.11kmpl तक माइलेज देगा।

यह भी पढ़ें :- Maruti ने इस माइक्रो एसयूवी का लॉन्च किया नया मॉडल, एक लीटर पेट्रोल में चलेगी 25kmpl, सुरक्षा भी हुई बेहतर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

16 − 10 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments