Tuesday, September 27, 2022

2022 Mahindra Scorpio-N की बुकिंग करने वालों को Anand Mahindra ने दी राहत! जानिए पूरा अपडेट

2022 Mahindra Scorpio-N से महिंद्रा को अच्छी प्रतिक्रिया की उम्मीद थी, लेकिन यह Thar और XUV700 का रिकोर्ड भी तोड़ देगी । इसका शायद अंदाजा नहीं था। खैर, आनंद महिंद्रा के ट्वीट के बाद कुछ खरीदारों ने बताया है कि उनकी बुकिंग में बदलाव किया गया है।

2022 Mahindra Scorpio-N Bookings Update : महिंद्रा स्कोर्पियो-एन की बुकिंग पर चर्चा खत्म होने का नाम नहीं ले रही है, 30 जुलाई से पहले इस कार की बुकिंग को लेकर लोग इंतजार में थे। महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन (Scorpio-N) ने 30 मिनट से कम समय में 1,00,000 बुकिंग प्राप्त कर इतिहास रच दिया। इन 1 लाख बुकिंग का मतलब है कि महिंद्रा ने सीधे तैार पर 18,000 करोड़ रुपये की बिक्री दर्ज की। पहली 25,000 बुकिंग एक मिनट के अंदर हो गई थी। वहीं बाकी 59 मिनट में महिंद्रा को 75 हजार बुकिंग या कहें हर मिनट 1,271 यूनिट्स की बुकिंग मिली है, जो एक महीने में मिलने वाली कुछ कार ब्रांड की बिक्री से भी अधिक है।

आप जानते हैं, कि बुकिंग शनिवार 30 जुलाई 2022 को सुबह 11.00 बजे शुरू हुई। लेकिन बुकिंग से कई कई खरीदार नाखुश हैं। 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन को बुक करने वाले कुछ खरीदारों का कहना है, कि Mahindra Scorpio-N की बुकिंग के दौरान वेबसाइट के भुगतान गेटवे प्रदाता में एक गड़बड़ थी। यानी भुगतान गेटव बिल्कुल भी सुलभ नहीं था। या कह सकते हैं, कि हजारों की संख्या में लोग इसक प्रयोग कर रहे थे, तो लोगों को कुछ परेशानी हुई।

यह भी पढ़ें :- Best Mileage Maruti Cars : मारुति की CNG कारों के आगे सब फेल, 35km का माइलेज और कीमत भी कम

Mahindra Scorpio N Bookings Update
Mahindra Scorpio N Bookings Update

60 सेकेंड से भी कम समय में बुक

खैर, स्कोर्पियो-एन को खरीदने वाले सभी का लक्ष्य इस कार को इंट्रोडक्टरी कीमत पर बुक करना था। कई लोगों ने दावा किया कि यह त्योहारी सीजन के दौरान तत्काल के तहत ट्रेन टिकट बुक करने से भी ज्यादा कठिन है। वहीं कुछ ऐसे खरीदार हैं जिन्होंने महिंद्रा की वेबसाइट दिखाते हुए स्क्रीनशॉट साझा किए हैं, जिसमें कहा गया है कि 11 बजे से पहले भी इंट्रोडक्टरी मूल्य उपलब्ध नहीं था।

यह भी पढ़ें :-2022 Mahindra Scorpio-N के डीजल AWD वैरिएंट की सामने आई कीमत, जानिए कितने में पड़ेगा ये महंगा शौक

Mahindra Scorpio-N Bookings
Mahindra Scorpio-N Bookings

इसका मतलब है कि पहली 25,000 बुकिंग 60 सेकंड से कम समय में हो गई थी। खैर, भुगतान पोर्टल के साथ हुई गड़बड़ी ने बहुत से लोगों को उनकी बुकिंग में देरी कराई और उनकी कार की डिलीवरी का वेटिंग पीरियड भी काफी लंबा हो गया। कुछ डीलरशिप का कहना है, कि जो लोग अभी स्कॉर्पियो बुक करने की योजना बना रहे हैं, उन्हें 2 साल या उससे अधिक का इंतजार करना पड़ सकता है। हालांकि, ग्राहकों को राहत देने हुए सोशल मीडिया पर आनंद महिंद्रा ने जवाब दिया है। उन्होंने सूचित किया है कि किए गए भुगतान से पहले टाइमस्टैम्प को विधिवत रिकॉर्ड किया गया है, और ग्राहकों को आश्वासन दिया है कि डिलीवरी तदनुसार की जाएगी।

Mahindra Scorpio-N Bookings
Mahindra Scorpio-N Bookings

आंनद महिंद्रा ने दी राहत

महिंद्रा को नई स्कॉर्पियो-एन से कफी अच्छी प्रतिक्रिया की उम्मीद थी, लेकिन शायद यह Thar और XUV700 का रिकोर्ड भी तोड़ देगी । इससे कंपनी अंजान थी। आनंद महिंद्रा के ट्वीट के बाद कुछ खरीदारों ने बताया है कि उनकी बुकिंग में बदलाव किया गया है। उनकी बुकिंग को डिलीवरी मूल्य के रूप में दिखाने के बजाय इंट्रोडक्टरी कीमत पर दिखा रही है।

यह भी पढ़ें :- Mahindra Scorpio-N की कीमत कुछ शहरों में पहुंची 30 लाख के पार, Safari और Harrier को छोड़ करेगी सेगमेंट में राज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

18 + seven =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments