Tuesday, September 27, 2022

Mahindra Scorpio Classic लॉन्च, 11.99 लाख रुपये की कीमत, 14% ज्यादा माइलेज

2022 Mahindra Scorpio Classic को दो वैरिएंट S और S11 में लॉन्च किया गया है, यानी कंपनी ने इस एसयूवी के सिर्फ दो टॉप वैरिएंट्रस को अपडेट किया है। Scorpio Classic S वैरिएंट की कीमत 11.29 और S11 की कीमत 15.49 लाख रुपये तय की गई है।

2022 Mahindra Scorpio Classic Launched : भारतीय कार बाजार में महिंद्रा ने बहुप्रतिक्षित एसयूवी Mahindra Scorpio Classic को लॉन्च कर दिया है, अपने स्टाइल और ऑफरोड़ क्षमता के चलते इस कार को देश की सबसे लोकप्रिय एसयूवी कहा जाता है। नई Scorpio Classic को भारतीय बाजार में 11.99 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर उतारा गया है, जो इंट्रोडक्टरी हैं। ध्यान दें, कि Scorpio-N को भी कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया था।

Mahindra Scorpio Classic को दो वैरिएंट S और S11 में लॉन्च किया गया है, यानी कंपनी ने इस एसयूवी के सिर्फ दो टॉप वैरिएंट्रस को अपडेट किया है। Scorpio Classic S वैरिएंट की कीमत 11.29 और S11 की कीमत 15.49 लाख रुपये तय की गई है।

यह भी पढ़ें :- Mahindra XUV400 Electric भारत में 6 सितंबर के होगी लॉन्च, Nexon EV को मिलेगी कड़ी टक्कर

2022 Mahindra Scorpio Classic Launched
Mahindra Scorpio Classic

Mahindra Scorpio Classic डिजाइन

नई स्कॉर्पियो के लाइटिंग सेटअप को थोड़ा अपडेट किया गया है, इसमें नए डीआरएल के साथ रिफ्रेश्ड हेडलैंप और नए फॉग लैंप मिलते हैं। साइड प्रोफाइल में डुअल टोन क्लैडिंग और डुअल.टोन डायमंड कट 17 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं। वहीं क्लासिक बैज के साथ कंपनी ने नए लोगो और टॉवर टेल लैंप सेटअप को शामिल किया है।, हालांकि, अब इनमें एलईडी लाइटिंग मिलती है।

Mahindra Scorpio Classic कैबिन

नई स्कॉर्पियो क्लासिक के अपडेट केवल एक्सटीरियर तक ही सीमित नहीं हैं। इसके इंटीरियर में भी अहम बदलाव किए गए हैं। अब इस एसयूवी में अपको ब्लैक और बेज इंटीरियर थीम मिलती है। इसके अलावा 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ भीतरी स्टाइल को काफी हद तक बदल दिया गया है।

यह भी पढ़ें :- बुकिंग के 7 दिन बाद ही सेल कर रहा Mahindra Scorpio-N का ग्राहक, डिलीवरी तक भी इंतजार करने का नही तैयार, जानिए पूरा मामला

Mahindra Scorpio Classic इंजन और माइलेज

महिंद्रा ने इस एसयूवी के पावरट्रेन और सस्पेंशन में भी बदलाव किए हैं, स्कॉर्पियो क्लासिक में ऑल.एल्युमिनियम 4 सिलेंडर सेकेंड जेनरेशन एमहॉक डीजल इंजन मिलेगा। जो प्री.फेसलिफ्ट मॉडल की तुलना में 55 किलोग्राम हल्का होगा। जाहिर है, कि वजन में कमी के चलते इसका माइलेज 14 प्रतिशत बेहतर होगा।

Mahindra Scorpio Classic Launched
Mahindra Scorpio Classic

स्कोर्पियो क्लासिक पर मिलने वाला 2.2 लीटर डीजल इंजन 130 की पावर और 300 का मैक्सिमम टॉर्क जेनरेट करेगा। जिसे सिर्फ 6.स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ उतारा गया है। महिंद्रा का दावा है कि उसकी इंजीनियरिंग टीम ने स्कॉर्पियो क्लासिक के सस्पेंशन सेटअप पर फिर से काम किया है और यह एसयूवी के बॉडी रोल को काफी कम कर देगा।

यह भी पढ़ें :- देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली MPV का बंद हुआ डीजल मॉडल! मांग बढ़ी तो कंपनी को हुई परेशानी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nineteen + fourteen =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments