Friday, October 7, 2022

Mahindra Bolero को मिलेगा नया लोगो, टेस्टिंग शुरू! बड़े बदलाव के साथ जानिए कब होगी लॉन्च

Mahindra Bolero को अभी कुछ महीने पहले सेफ्टी फीचर्स के साथ अपडेट किया था। इस यूवी को अब दो एयरबैग स्टैंडर्ड मिलते हैं, और Bolero अपडेटेड वर्जन में केबिन के अंदर कुछ परिवर्तन भी देखने को मिले।

New Mahindra Bolero Launch Update : महिंद्रा लगातार अपने लाइनअप को अपडेट कर रही है, Scorpio N की लॉन्च के बाद अब Mahindra Bolero चर्चा में है। जिसकी हाल ही में टेस्टिंग के दौरान की तस्वीरें भी इंटरनेट पर वायरल हुई। 2022 Bolero में नए लागो के साथ कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। बोलेरो की बिक्री के आंकड़े संकेत देते हैं कि महिंद्रा बोलेरो अभी भी ग्रामीण इलाकों में खूब पसंद की जाती है।

यह लैडर फ्रेम यूवी वर्तमान में महिंद्रा का यूवी पोर्टफोलियो में सबसे पुराना वाहन भी है। अब लगता है, इस नेमप्लेट को मार्डन लुक मिलने वाला है। Mahindra Bolero एसयूवी नए सात-स्लॉट ग्रिल, नए ट्विन पीक लोगो और नए डिज़ाइन किए गए एलईडी हेडलैंप जैसे मार्डन स्टाइलिंग के साथ मौजूदा डिजाइन को बरकरार रखेगी।

यह भी पढ़ें :- Mahindra XUV400 Electric भारत में 6 सितंबर के होगी लॉन्च, Nexon EV को मिलेगी कड़ी टक्कर

New Mahindra Bolero
New Mahindra Bolero (Representative Image)

Maruti Grand Vitara First Impression Video

इंटीरियर में मिले ये बदलाव

रिपोर्ट की मानें तो इसमें कुछ मिलने वाले कुछ एलिमेंट्रस स्कॉर्पियो एन के साथ साझा किए जाने की उम्मीद है। नेक्स्ट जेन महिंद्रा बोलेरो का आकार भी मौजूदा मॉडल से बढ़ाया जा सकता है, और डायमेंशन में बदलाव के साथ इसके 6, 7 और 9 सीटों सहित कई सीटिंग लेआउट के साथ आने की भी संभावना है। यह अनुमान लगाया जा रहा है, कि महिंद्रा पुराने हो चुके बोलेरो को एक हल्के फेसलिफ्ट वर्जन से अपडेट करेगी।

जिसमें मामूली कॉस्मेटिक बदलाव और नए रंग विकल्पों को शामिल किया जाएगा। बोलेरो को पहले भी डुअल टोन फिनिश में देखा जा चुका है। बतौर फीचर्स 2022 बोलेरो में की-लैस एंट्री, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, औक्स और यूएसबी कनेक्टिविटी के साथ ब्लूटूथ इनेबल्ड म्यूजिक सिस्टम, रिमोट फ्यूल लिड ओपनर, मैनुअल एसी और पावर स्टीयरिंग शामिल हैं।

यह भी पढ़ें :- Maruti Suzuki WagonR एक बार फिर आई टेस्टिंग पर नजर, जानें लॉन्च से लेकर बैटरी तक पर क्या है पूरी खबर

परफॉर्मेंस की बात करें तो Mahindra Bolero में 1.5.लीटर डीजल इंजन मिलता है, जो 3,600rpm पर 75bhp की पावर और 1,600rpm पर 210nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस यूनिट को स्टैंडर्ड रूप में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है जो पीछे के व्हील को पावर देता है। नई बोलेरो रग्ड एसयूवी नए स्कॉर्पियो एन (Scorpio N) और थार (Thar) के साथ इंजन विकल्प साझा कर सकती है। इसे 2.2.लीटर टर्बो डीजल और 2.0.लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा।

 Mahindra Bolero
Mahindra Bolero

Mahindra Scorpio-N

महिंद्रा ने स्कोर्पियो एन और क्लासिक को हाल ही में लॉन्च किया है, स्कोर्पियो एन की शुरुआती कीमत 11.99 लाख रुपये तय की गई जो 25,000 ग्राहकों के लिए इंट्रोडक्टरी रही। महिंद्रा को एक मिनट से भी कम समय में के लिए 25 हजार से ज्यादा बुकिंग मिली। वहीं 1 लाख बुकिंग का आंकड़ा आधे घंटे में समाप्त हुआ। देखना होगा कि बोलेरो को नए लोगो के साथ क्या रिस्पॉन्स मिलता है। लॉन्च की बात करें तो इस कार को इस साल त्यौहारी सीजन के आसपास लॉन्च किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :- Hyundai Venue N Line की बुकिंग 21,000 रुपये में हुई शुरू, नए स्टाइल में हुई ज्यादा स्पोर्टी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 × 1 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments