Tuesday, September 27, 2022

2022 Hyundai Venue Facelift लॉन्च, शुरुआती कीमत 7.53 लाख, पहली बार मिला रिक्लाइनिंग रियर सीट का ऑप्शन

New Hyundai Venue 2022 में पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 60 से अधिक कनेक्टेड कार फीचर्स के साथ एक अपडेटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेंटर कंसोल पर एक ड्राइव मोड सेलेक्टर दिया गया है।

दक्षिण कोरिया की कार मेकर कंपनी हुंडई ने आज भारत में अपनी सब कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू का नया मॉडल 2022 Hyundai Venue facelift लॉन्च कर दिया है, डिजाइन और फीचर्स के बड़े बदलाव के साथ इस कार की शुरुआती कीमत 5.73 लाख रुपये तय की गई है, जो इंट्रोडक्टरी है, यानी कंपनी इसकी कीमत में बाद में इजाफा करेगी। 2022 Hyundai Venue को 6 ट्रिम E, S, S+, S (O), SX और SX (O) में उतारा गया है, और इसके 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन की कीमत शुरू होती है, 7.53 लाख से। वहीं वेन्यू के टर्बो पेट्रोल और डीजल इंजन की कीमतें 9.99 लाख रुपये तय की गई हैं।

यह भी पढ़ें :- Kia Seltos facelift : आ रहा है किआ की इस एसयूवी का नया मॉडल, बड़े अपडेट के साथ मिल सकता है हाइब्रिड इंजन !

Hyundai Venue Facelift

नया लुक और प्रीमियम इंटीरियर

वेन्यू को सबसे पहले साल 2019 में लॉन्च किया गया था, और मिड-लाइफ अपडेट के साथ वेन्यू को डार्क क्रोम ट्रीटमेंट (पैलिसेड एसयूवी से प्रेरित), दोबारा से तैयार किया गया फ्रंट बम्पर और फ्रंट एंड पर एक फॉक्स स्किड प्लेट के साथ एक नया डिज़ाइन किया गया Parametric Jewel ग्रिल मिलता है। इसके अलावा नए अलॉय व्हील और व्हील कैप इसके साइड प्रोफाइल को काफी आकर्षक बना रहे हैं, रियर में इस एसयूवी पर एक एलईडी लाइट बार है, और अपडेटेड बंपर के साथ नए टेलगेट डिज़ाइन से जुड़ा टेललैंप दिया गया है। कुल मिलाकर कंपनी ने इस कार को एक नया लुक देने की कोशिश की है, और इसमें हुंडई काफी हद तक सफल भी रही।

केबिन के अंदर मिलने वाले बदलावों की बात करें तो इसमें पुराने ऑल-ब्लैक स्कीम की जगह नए डुअल-टोन ब्लैक और बेज इंटीरियर थीम का इस्तेमाल किया गया है। नई हुंडई वेन्यू 2022 में पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 60 से अधिक कनेक्टेड कार फीचर्स के साथ एक अपडेटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेंटर कंसोल पर एक ड्राइव मोड सेलेक्टर दिया गया है, इसके साथ ही आपको नई वेन्यू में ‘साउंड्स ऑफ नेचर’ और एलेक्सा व गूगल वॉयस असिस्टेंट भी मिलता है। बताते चलें, कि नई वेन्यू अपने सेगमेंट की पहली ऐसी गाड़ी है जिसमें टू-स्टेप रिक्लाइनिंग रियर सीट दी गई हैं। कैबिन से इस एसयूवी को पूरी तरह से प्रीमियम बनाने की कोशिश की गई है।

यह भी पढ़ें :- Kia EV6 Launched : किआ की पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च, 4.5 मिनट की चार्जिंग और 528km की रेंज

Hyundai Venue Price

इंजन, कलर और पावर में नहीं मिले बदलाव

नई वेन्यू छह सिंगल टोन कलर और एक डुअल टोन कलर में उपलब्ध है। इसमें आपको टाइफून सिल्वर, टाइटन ग्रे, डेनिम ब्लू, फैंटम ब्लैक और पोलर व्हाइट कलर मिलेंगे जो केवल सिंगल टोन विकल्पों में उपलब्ध हैं, वहीं फ़िएरी रेड कलर सिंगल टोन के साथ-साथ डुअल टोन विकल्प के रूप में उपलब्ध है, जिसमें ब्लैक रूफ मिलताी है। जैसा कि हमनें बताया कि हुंडई वेन्यू के मूल डैशबोर्ड डिज़ाइन को बरकरार रखा है, हालांकि एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को भी टॉप वैरिएंट में एक डिजिटल यूनिट द्वारा बदल दिया गया है। फीचर्स लोडेड वेन्यू में ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक मिलती है, जिसमें 60 से अधिक कनेक्टेड कार फीचर्स सहित 12 भाषाओं का समर्थन करता है। वहीं इस कार का सिस्टम पहले की तरह ओवर-द-एयर अपडेट को सपोर्ट करता है।

यह भी पढ़ें :- किस्मत से मिल रही है Kia की पहली लग्जरी इलेक्ट्रिक कार, बुकिंग के लिए देने होंगे 3 लाख

Hyundai Venue Interior

नई हुंडई वेन्यू के इंजन सेटअप में कोई बदलाव नहीं किए गए हैं, इसमें पुराने मॉडल के समान ही 1.2 लीटर पेट्रोल, 1.5 लीटर डीजल और 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल है। इसका नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल मोटर 115Nm टॉर्क के साथ 82bhp की पावर बनाता है, जबकि टर्बो-पेट्रोल यूनिट 118bhp की पावर और 172Nm टॉर्क जेनरेट करती है। वहीं ऑयल बर्नर इंजन 99bhp की टॉप पावर और 240Nm का टार्क जनरेट करता है। ध्यान दें, कि यह सबकॉम्पैक्ट एसयूवी मॉडल लाइनअप चार गियरबॉक्स विकल्पों के साथ आता है, जिनमें एक 5-स्पीड मैनुअल, एक 6-स्पीड मैनुअल, एक 6-स्पीड आईएमटी और एक 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक शामिल है।

Hyundai Venue Facelift

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × 1 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments