Friday, October 7, 2022

2022 Hyundai Tucson लॉन्च, जानिए फीचर्स, कीमत और इंजन पर पूरी डिटेल

हुंडई की कारें आमतौर पर फीचर्स की लंबी लिस्ट के साथ आती हैं, फ्लैगशिप एसयूवी Tucson पर हुंडई ने तकनीक का खूब इस्तेमाल किया है। नई हुंडई टक्सन को लेवल 2 ADAS के साथ Hyundai Smartsense Technology से जोड़ा गया है।

2022 Hyundai Tucson Launched : दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई ने भारत में 2022 Hyundai Tucson को लॉन्च कर दिया गया है। टक्सन को डी सेगमेंट एसयूवी के रूप में डिजाइन किया गया है। जिसके चलते यह कार एक फुल एसयूवी के साथ डिजाइन में काफी अग्रेसिव लगती है। नई Tucson को कुल सात रंग विकल्प 5 मोनो टोन पोलर व्हाइट, फैंटम ब्लैक, फ़िएरी रेड, स्टाररी नाइट और ग्रे में उतारा गया है। वहीं इसके 2 डुअल टोन व्हाइट व ब्लैक और रेड व ब्लैक भी ब्रिकी पर होंगे।

यह भी पढ़ें :- Royal Enfield Hunter 350 लॉन्च, 1.5 लाख रुपये कीमत, जानिए दोनों वैरिएंट में से कौन-सा बेहतर?

2022 Hyundai Tucson Launched
2022 Hyundai Tucson Launched

27.7 लाख रुपये शुरुआती कीमत

कीमत की बात करें तो 2022 Hyundai Tucson की कीमतें बेस पेट्रोल प्लेटिनम एटी के लिए 27.7 लाख रुपये से शुरू होती हैं। इस कार के सिग्नेचर पेट्रोल एटी की कीमत 30.17 लाख रुपये रखी गई है। इसके साथ ही डीजल टक्सन प्लेटिनम की कीमत 30.2 लाख रुपये है, जबकि सिग्नेचर वेरिएंट की कीमत 32.87 लाख रुपये है। Tucson के टॉप ऑफ द लाइन सिग्नेचर 4WD डीजल एटी की कीमत 34.49 लाख रुपये है।

सेगमेंट का सबसे पावरफुल डीजल इंजन

नई 2022 Hyundai Tucson भारत में पेट्रोल और डीजल दोनों ईंधन विकल्पों के साथ लॉन्च की गई है। इसका नेचुरली एस्पिरेटिड 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन 156ps की पावर और 192nm का टार्क बनाता है। इस इंजन को केवल 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। हालाँकि, टक्सन का डीजल इंजन सेगमेंट में सबसे ज्यादा परफॉर्मेंस के लिए जाना जाएगा। टक्सन में नया 2.0 लीटर VGT डीजल इंजन है, जो 186ps की पावर और 416nm का टार्क जेनरेट करता है। इसमें एक वेरिएबल ज्योमेट्री टर्बो (VGT)भी है, जो टर्बोचार्जर को अलग अलग गति के साथ अलग-अलग मात्रा में हवा को बढ़ावा देने की अनुमति देता है।

यह भी पढ़ें :-बुकिंग के 7 दिन बाद ही सेल कर रहा Mahindra Scorpio-N का ग्राहक, डिलीवरी तक भी इंतजार करने का नही तैयार, जानिए पूरा मामला

Hyundai Tucson launched
Hyundai Tucson Launched

ADAS फीचर से लैस हुंडई की पहली कार Tucson

हुंडई की कारें आमतौर पर फीचर्स की लंबी लिस्ट के साथ आती हैं, फ्लैगशिप एसयूवी टक्सन पर हुंडई ने तकनीक का खूब इस्तेमाल किया है। नई हुंडई टक्सन को लेवल 2 एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम के साथ Hyundai Smartsense Technology से जोड़ा गया है। जिसके चलते कैमरों और सेंसर की मदद से टक्सन कारों, पैदल चलने वालों और साइकिल चालकों का पता लगाने में सक्षम है, जो 19 फीचर्स को एक्टिव करता है। इसमें कारों, पैदल चलने वालों, साइकिल और जंक्शनों के लिए आगे की टक्कर की चेतावनी और बचाव सहायता भी है। इसके साथ ही इसमें ब्लाइंड-स्पॉट कोलिजन वार्निंग और अवॉइडेंस असिस्टए लेन कीप असिस्ट, लेन डिपार्चर वार्निंग, अडैप्टिव क्रूज कंट्रोल, हाई बीम असिस्ट भी मिलते हैं।

डायमेंशन और फीचर्स पर अपडेट

2022 Hyundai Tucson की लंबाई 4,630 मिमी, चौड़ाई 1,865 मिमीए ऊंचाई 1,665 मिमी है और इसमें 2,775 मिमी लंबा व्हीलबेस मिलता है। टक्सन वैश्विक मॉडल पर 172 मिमी ग्राउंड क्लीयरेंस समेटे हुए है, और भारत स्पेक मॉडल को कुछ ऐसा ही मिल सकता है। अपने आकार के बावजूद यह एक छोटे से 5.9 मीटर टर्निंग रेडियस का वादा करती है। बूट स्पेस की बात करें तो इसमें 620 लीटर की क्षमता है जो आकार में चौकोर है।

Hyundai Tucson
Hyundai Tucson

इसके अलावा हुंडई टक्सन एलेक्सा और गूगल वॉयस असिस्टेंट के साथ होम-टू-कार, रिमोट इंजन स्टार्ट, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ एक 10.25 इंच की हॉरिजॉन्टल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हवादार और गर्म सीटें, बोस से 8-स्पीकर प्रीमियम साउंड सिस्टम, डोर पॉकेट लाइटिंग, व्हीकल फंक्शन के लिए टच बटन आदि से लैस है। इतना ही नहीं इसमें वॉयस कमांड, 10 क्षेत्रीय भाषाएं और 2 वैश्विक भाषाएं, ओटीए अपडेट, साउंड ऑफ नेचर, वैलेट मोड हैंड्स-फ्री, पावर्ड टेलगेट, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, वायरलेस फोन चार्जर, रेन-सेंसिंग वाइपर और यूजर प्रोफाइल भी मिलते हैं।

यह भी पढ़ें :- ओला 15 अगस्त को लॉन्च कर सकती है किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर, 1 लाख से कम होगी कीमत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seventeen − 4 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments