Friday, October 7, 2022

2022 Hyundai Tucson की शुरू हुई बुकिंग, ADAS Level 2 के सा​थ बन सकती है लोगों की पसंदीदा कार

2022 Hyundai Tucson को दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा। जिसमें एक 2.0-लीटर 4-सिलेंडर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल और एक नया 2.0-लीटर वीजीटी टर्बो-डीजल। इसका पेट्रोल इंजन 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ156PS की पावर और 192Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है।

Hyundai India देश में अपनी फ्लैगशिप एसयूवी टक्सन को पेश कर चुकी है, और इस एसयूवी की आधिकारिक तौर पर प्री-बुकिंग भी शुरू हो चुकी हैं अगर आप इस कार को खरीदने के इच्छुक हैं, तो कंपनी की डीलरशिप से या फिर ऑनलाइन इस कार को 50,000 रुपये की शुरुआती राशि का भुगतान करके बुक कर सकते हैं। हुंडई टक्सन की कीमतों का खुलासा 4 अगस्त 2022 को करेगी।

2022 Hyundai Tucson कई ऐसे फीचर्स के साथ आती है, जो सेगमेंट में पहली बार शामिल होंगे। लॉन्च के बाद इस कार का मुकाबला जीप कंपास और सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस जैसी कारों से होगा। वहीं इसके कुछ वैरिएंट टाटा हैरियर, एमजी हेक्टर और महिंद्रा एक्सयूवी700 की बिक्री को प्रभावित कर सकते हैं। आइए महज 5 बातों में समझते हैं, नई टक्सन के भारत में मायनें।

यह भी पढ़ें :- Tata Nexon EV Prime मॉडल भारत में लॉन्च, मौजूदा मालिकों को भी मिलेगा सॉफ्टवेयर अपडेट, जानिए प्रोसेस और कीमत सहित पूरी डिटेल

Hyundai Tucson
Hyundai Tucson Launched

5 खास बातें

*2022 Hyundai Tucson का डीजल इंजन सेगमेंट में सबसे पावरफुल है, खरीदार प्लेटिनम और सिग्नेचर समेत दो वेरिएंट में से चुनाव कर सकेंगे।

* इस एसयूवी को HTRAC ऑल-व्हील ड्राइव (AWD) सिस्टम के साथ मल्टी टेरेन मोड्स – स्नो, मड और सैंड भी मिलते हैं। 4WD का विकल्प डीजल लाइन-अप में सिग्नेचर वेरिएंट तक ही सीमित होगा।

*नई Tucson कुल 16 फीचर्स के साथ ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम) का भी प्रयोग करती है।

*सुरक्षा के लिहाज से नई टक्सन में 45 फीचर्स मिलते हैं

*2022 Hyundai Tucson को सात रंगों में पेश किया जाएगा।

*ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम) वाली हुंडई की पहली कार

यह भी पढ़ें :- कल लॉन्च होगा Ather 450X का ज्यादा रेंज देने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर, बड़ी बैटरी के साथ बढ़ जाएगी कीमत

Tucson हुंडई की पहली कार है, जिसमें ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम) मिलता है। इसके एडीएएस फीचर्स में आगे की टक्कर चेतावनी, कार, पैदल यात्री, साइकिल और जंक्शन मोड़ के लिए आगे की टक्कर-बचाव सहायता, लेन कीपिंग सहायता, लैंड प्रस्थान चेतावनी, ब्लाइंड स्पॉट टक्कर – बचाव सहायता, सुरक्षित निकास चेतावनी, अग्रणी वाहन प्रस्थान चेतावनी, हाई-बीम शामिल हैं।

Hyundai Tucson
Hyundai Tucson

पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन

नई टक्सन को दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा। जिसमें एक 2.0-लीटर 4-सिलेंडर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल और एक नया 2.0-लीटर वीजीटी टर्बो-डीजल। इसका पेट्रोल इंजन 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ6,200rpm पर 156PS की पावर और 4,500rpm पर 192Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। वहीं डीजल इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है, जो 4,000rpm पर 186PS की पावर और 2,000-2,750rpm पर 416Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है।

Hyundai Tucson
Hyundai Tucson

पहले के मुकाबले आकार में बड़ी

पुराने मॉडल की तुलना में 2022 Hyundai Tucson 150mm लंबी, 15mm चौड़ी और 5mm उंची है, और इसमें 85mm लंबा व्हीलबेस है। इसकी लंबाई 4,630mm, चौड़ाई 1,865mm और ऊंचाई 1,665mm है। वहीं इसका व्हीलबेस 2,755mm है। सुरक्षा के लिए नई टक्सन में 45 फीचर्स हैं, जिनमें 6 एयरबैग (डुअल फ्रंट, साइड और कर्टेन एयरबैग), फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल, हिल असिस्ट कंट्रोल, सभी डिस्क ब्रेक और ब्लाइंड-स्पॉट व्यू मॉनिटर भी शामिल है।

नोट: 2022 Hyundai Tucson को भारत में 4 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा। जिसकी कीमत 25 लाख के आसपास तय की जा सकती है। कीमतों की सटीक जानकारी के लिए आप कार हिंदी न्यूज को पढ़ना जारी रखें।

यह भी पढ़ें :- Maruti ने इस माइक्रो एसयूवी का लॉन्च किया नया मॉडल, एक लीटर पेट्रोल में चलेगी 25kmpl, सुरक्षा भी हुई बेहतर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

17 + 20 =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments