Tuesday, September 27, 2022

आ गई है देश की सबसे स्टाइलिश एयरबैग वाली बाइक, कीमत 39.2 लाख रुपये

होंडा गोल्ड विंग टूर एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले को भी सपोर्ट करता है और इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी है। इसके साथ होंडा की बड़ी टूरिंग बाइक में स्पीकर सिस्टम और दो यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के साथ एयरबैग को भी शामिल किया गया ​है।

जापानी मोटरसाइकिल निर्माता Honda ने भारत में Gold Wing Tour को लॉन्च कर दिया है। इस बाइक की कीमत कार से भी अधिक है, इससे पहले कि आप कीमत पर विचार करना शुरू करें तो हम आपको बता दें, कि 2022 होंडा गोल्ड विंग टूर की कीमत 39.2 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, गुरुग्राम) तय की गई है। बाइक को आप कंपनी की प्रीमियम डीलरशिप Honda Big Wing के माध्यम से बुक कर सकते हैं। गोल्ड विंग टूर को जापान से कंप्लीटली बिल्ट-अप (CBU) के रूप में भारत में आयात किया जाएगा। जिसके चलते इसकी कीमतें काफी ज्यादा है।

चार राइडिंग मोड के साथ जबरदस्त पावर

Honda Gold Wing Tour बाइक टूर, स्पोर्ट, इकोनॉमी और रेन सहित 4 राइडिंग मोड से लैस है, वहीं यह बाइक एक 1833cc, लिक्विड-कूल्ड, 24-वाल्व SOHC horizontally opposed फ्लैट-छह इंजन से लैस है। जो 5,500rpm पर 124.7bhp की पावर और 4,500rpm पर 170Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। इस पावर को पिछले पहियों तक 7-स्पीड ड्यूल-कच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के माध्यम से भेजा जाता है। वहीं इंजन में एक इंटीग्रेटिड स्टार्टर जनरेटर दिया गया है, जो गोल्ड विंग में आईडल स्टार्ट-स्टॉप की भी अनुमति देता है।

कार जैसे फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो होंडा गोल्ड विंग टूर में 7-इंच का फुल कलर टीएफटी एलसीडी इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले है जो 8 लेवल की ब्राइटनैस प्रदान करता है और राइडर को टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सेटअप सहित बाइक पर कई सिस्टम की जांच करने की अनुमति देता है। होंडा गोल्ड विंग टूर एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले को भी सपोर्ट करता है और इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी है। इसके साथ होंडा की बड़ी टूरिंग बाइक में स्पीकर सिस्टम और दो यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के साथ एयरबैग को भी शामिल किया गया ​है।

सिंगल कलर विकल्प

होंडा की इस टूरर बाइक के अन्य फीचर्स में इलेक्ट्रॉनिक रूप से एडजेस्टेबल विंड डिफ्लेक्टर, फुल एलईडी लाइट के साथ क्रूज़ कंट्रोल, होंडा सेलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल (HSTC) और हिल स्टार्ट असिस्ट सहित कई सुरक्षा सुविधाएँ दी गई हैं, अगर आप इस बाइक कलर विकल्प तलाश करेंगे तो इसके लिए आपको निराश होना पड़ सकता है, क्योंकि यह टूरर बाइक भारत में केवल 1 रंग विकल्प – गनमेटल ब्लैक मैटेलिक के साथ ब्रिकी पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fifteen − seven =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments