Tuesday, September 27, 2022

Maruti Brezza Bookings: मारुति की इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी की शुरू हुई बुकिंग, ज्यादा माइलेज के साथ जून में आ रही है यह कार

नई 2022 Maruti Brezza की कीमतों की घोषणा जून के आखिरी हफ्तों में की जाएगी। वहीं उम्मीद है, कि इस मॉडल की कीमत मौजूदा मॉडल से प्रीमियम होगी। वर्तमान में Brezza 7.84 लाख रुपये से 11.49 लाख रुपये की कीमत पर सेल की जाती है।

2022 Maruti Brezza Bookings : देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Maruti Suzuki जल्द अपनी सब कॉम्पैक्ट एसयूवी Brezza को एक बड़े अपडेट के साथ लॉन्च करेगी। नई Brezza के लिए चुनिंदा Maruti Suzuki एरिना डीलरों पर पहले ही बुकिंग शुरू हो चुकी हैं। यानी अगर आप नई पीढ़ी की Brezza सबकॉम्पैक्ट एसयूवी को बुक करना चाहते हैं, तो 5,000 रुपये की शुरुआती कीमत पर इस कार को बुक कर सकते हैं। इच्छुक खरीदार अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए अपने नजदीकी डीलरशिप से संपर्क कर सकते हैं। नई 2022 Maruti Brezza की कीमतों की घोषणा जून के आखिरी हफ्तों में की जाएगी। वहीं उम्मीद है, कि इस मॉडल की कीमत मौजूदा मॉडल से प्रीमियम होगी। वर्तमान में Brezza 7.84 लाख रुपये से 11.49 लाख रुपये की कीमत पर सेल की जाती है।

यह भी पढ़ें :- नहीं थम रहा Maruti Suzuki की CNG कारोंं का क्रेज, 1.29 Lakh ग्राहक अभी भी कर रहे डिलीवरी का इंतजार

बदल जाएगा पूरा डिजाइन

नई Brezza के डिजाइन, इंजन, एक्सटीरियर और इंटीरियर में बड़े बदलाव किए जाएंगे। इसका मतलब है कि नई Maruti Brezza 2022 मौजूदा पीढ़ी से ज्यादा स्टाइलिश होगी। इस सबकॉम्पैक्ट SUV में प्रति सिलेंडर दो इंजेक्टर के साथ अपडेटेड 1.5L K15C पेट्रोल इंजन होगा, जो मौजूदा मॉडल की तुलना में ज्यादा माइलजे देगा। वहीं इसके ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और एक नया 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स शामिल होने की संभावना। रिपोर्ट्स की मानें तो नई Brezza को बाद में फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट के साथ पेश किया जा सकता है, हालांकि कंपनी ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है, तो इस सीएनजी मॉडल पर असमंजस बना हुआ है।

कैबिन भी होगा प्रीमियम

नई पीढ़ी का मॉडल पुराने मॉडल की तुलना में अधिक शार्प दिखाई देगा। इसमें टेल लाइट्स की तरह ही हेडलैंप भी स्लीक होंगे। साइड प्रोफाइल में भी खासे बदलाव देखने को मिलेंगे। जिसमें रियर क्वार्टर ग्लास और अलॉय व्हील्स में भी एक नया डिज़ाइन होगा। वहीं इंटीरियर स्टाइलिंग की बात करें तो नई Brezza का इंटीरियर मौजूदा Brezza से बिल्कुल अलग होगा। इसके डैशबोर्ड को फिर से स्टाइल किया जाएगा जिसमें एक फ्री-स्टैंडिंग इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन, एक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, एक अपडेटेड इंस्ट्रूमेंट कंसोल और नया अपहोल्स्ट्री (विकल्प) होगा। बतौर फीचर्स नई SUV में 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हेड-अप डिस्प्ले (HUD), वेंटिलेटिड फ्रंट सीटें, इलेक्ट्रिक सनरूफ, Suzuki Connect (कनेक्टेड कार टेक), एक प्रीमियम ऑडियो सिस्टम, सभी- एलईडी लाइट्स, एम्बियंट लाइट आदि दिए जाएंगे। सुरक्षा के लिहाज से नई Brezza इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS), 360-डिग्री कैमरा, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर, 6 एयरबैग आदि भी शामिल होंगे।

ज्यादा माइलेज लेकिन कम पावरफुल

नई Brezza के हुड में नया K15C इंजन होगा। यह नेचुरली एस्पिरेटेड, इनलाइन -4 पेट्रोल इंजन शामिल होगा। जो 103 पीएस की अधिकतम पावर और 136.8 एनएम का पीक टॉर्क देने में सक्षम होगा। हालांकि पुराने K15B इंजन की तुलना में यह कम पावरफुल है, लेकिन नया इंजन ज्यादा माइलेज देने में सक्षम होगा। ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और एक नया 6-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर ऑटोमैटिक शामिल होगा, और पैडल शिफ्टर्स बाद वाले गियरबॉक्स विकल्प के साथ उपलब्ध होंगे। खबर है, कि नई पीढ़ी की Maruti Vitara Brezza से “विटारा” नाम हटा दिया जाएगा और इसका नाम सिर्फ “Brezza” रखा जाएगा। आगामी 2022 Maruti Brezza मौजूदा मॉडल की तुलना में अधिक महंगी होगी और नया मॉडल Tata Nexon, Kia Sonet, Nissan Magnite आदि को टक्कर देगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × four =

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments